आज खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20, इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए अपनी ड्रीम 11 टीम

खबर शेयर करें -

शुक्रवार यानी 18 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। टी20 वर्ल्डकप 2022 के सेमीफाइनल में दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा था।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में अच्छी शुरुआत करना चाहेगी। जो टीम पहला मैच जीतेगी उसके सीरीज जीतने के चांस बढ़ जाएंगे और आने वाले 2 मैचों में हारने वाली टीम के मुकाबले दबाव कम होगा। विश्वकप की निराशा को भूल दोनों टीमें आगे बढ़ना चाहेगी, आपको याद दिला दें कि दोनों टीमें विश्वकप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई थी।

इस सीरीज से पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल 6 टी20 सीरीज खेली गई थी। टी20 मुक़ाबलों में दोनों टीमें एक ही स्थान पर नजर आ रही है। अभी तक हुए मैचों में भारत और न्यूजीलैंड ने एक दूसरे के खिलाफ 9-9 मैच जीते हैं।

न्यूजीलैंड जैसी शानदार टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से पांड्या के नेतृत्व की परीक्षा होगी। साथ ही इस सीरीज से टीम के कई युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर खुद को साबित कर सकते हैं। इस कड़ी में संजू सैमसन, शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी हैं जो इंतजार कर रहे थे, उनके पास अपनी क्लास दिखाने का शानदार मौका हो।

वहीं टीम इंडिया में तेज गेंदबाज उमरान मलिक की वापसी हुई है। हालांकि, उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में मौका मिलता है कि नहीं। वहीं न्यूजीलैंड को घरेलू जमीन पर बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा। एनजेडसी बोर्ड ने युवा खिलाड़ी फिन एलन पर दांव लगाया है और यह देखना दिलचस्प होगा कि वह उच्च उम्मीदों का कैसे सामना करता है।

मैच डिटेल्स
भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी20 मुकाबला
दिन और समय- शुक्रवार, 18 नवंबर और भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे
वेन्यू- वेलिंगटन
लाइव स्ट्रीमिंग- एमेजॉन प्राइम

पिच रिपोर्ट
यह मैच न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में खेला जाएगा। यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग है। गेंदबाजों को बहुत कम मदद मिलेगी। 180 यहां पार स्कोर है।

IND vs NZ ड्रीम 11 टीम

कप्तान- सूर्यकुमार यादव

उपकप्तान – फिन एलन

विकेटकीपर – डेवोन कॉनवे

बल्लेबाज – श्रेयस अय्यर, फिलिप्स, विलियमसन

ऑलराउंडर- मिचेल, पांड्या

गेंदबाज- हर्षल पटेल, फर्ग्यूसन, सेंटनर

IND vs NZ संभावित प्लेइंग XI

भारत: शुभमन गिल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, सिराज

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, नीशम, सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, साउथी, सोढ़ी, मिलने।