उत्तराखंड के इन पांच IPS अधिकारियों का हुआ प्रमोशन, बने DIG

खबर शेयर करें -

देहरादून: उत्तराखंड के 5 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन मिला है. 5 आईपीएस अधिकारियों को डीआईजी बनाया गया है. देर शाम शासन ने इसके आदेश जारी किये. जारी आदेश के मुताबिक डीआईजी प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों में देहरादून के वर्तमान एसएसपी जन्मेजय खंडूरी, पुलिस मुख्यालय में तैनात आईपीएस सुनील मीणा का नाम शामिल है. वहीं, केंद्र में डेपुटेशन पर चल रहे आईपीएस सदानंद दाते और आईपीएस सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस सहित हरिद्वार के वर्तमान एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत को भी डीआईजी बनाया गया है.

जानकारी के अनुसार केंद्र से DPC संस्तुति मिलने के बाद सोमवार शासन स्तर DIG प्रमोशन पाने वाले इन 5 अधिकारियों के डीपीसी संबंधित बैठक आयोजित की गई. ऐसे में शासन से हरी झंडी मिलने के बाद पांचों आईपीएस अधिकारियों का प्रमोशन डीआईजी रैंक के लिए घोषित कर दिया गया है.

बता दें डीआईजी प्रमोशन पाने वाले आईपीएस अधिकारी के डीपीसी घोषित होने का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था. ऐसे में आखिरकार दशहरे से पहले इन अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा मिला है.

एसएसपी से डीआईजी बनने वाले डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत वर्तमान में हरिद्वार में एसएसपी नियुक्त हैं. आईपीएस जन्मेजय खंडूरी वर्तमान में देहरादून के एसएसपी हैं. वहीं, आईपीएस डॉ सदानंद दाते वर्तमान समय में केंद्र की नियुक्ति पर महाराष्ट्र में सीबीआई के लिए सेवाएं दे रहे हैं. वहीं आईपीएस सुनील मीणा और सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस फ़िलहाल पुलिस मुख्यालय में तैनात हैं.