किच्छा : पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से चार पिस्टल, तीन तमंचे और 56 कारतूस किये बरामद

खबर शेयर करें -

किच्छा : पुलिस ने कलकत्ता फार्म क्षेत्र से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद करने की सफलता हासिल की है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से चार पिस्टल, तीन तमंचे और 56 कारतूस बरामद किए हैं।

एसएसपी और डीआईजी की पुलिस टीम को 10-10 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।
बृहस्पतिवार को कोतवाली में प्रेसवार्ता में एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि एसआई सुनील सुतेड़ी के नेतृत्व में टीम पिपलिया मोड़ पर कलकत्ता फार्म की तरफ जाने वाले तिराहे पर चेकिंग कर रही थी। बाइक सवार दो लोगों को रोककर तलाशी ली गई तो पीछे बैठे युवक के पास मौजूद बैग से चार देशी पिस्टल, तीन तमंचे और 56 कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम शमशेर सिंह उर्फ शेरा निवासी रिसौली फार्म थाना बहेड़ी (बरेली) और स्मिथ सिंह उर्फ मन्नी निवासी दोपहरिया थाना पुलभट्टा (किच्छा) बताया।

दोनों ने बताया कि वे लोग साल से इस धंधे में लगे हुए हैं और कई लोगों को पिस्टल बेच चुके है। एसएसपी ने बताया कि शमशेर सिंह के खिलाफ किच्छा कोतवाली में जानलेवा हमले के अलावा मारपीट के केस दर्ज हैं। दोनों को रिमांड पर लेकर पता किया जाएगा कि आखिर दोनों ने अब तक कितने लोगों को हथियार की सप्लाई की है। साथ ही बताया कि यूपी के एटा जिले में हथियार कहां बनाए जा रहे हैं इसकी जांच के लिए एसओजी और पुलिस टीम से जांच कराई जाएगी।
कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।
25 हजार में खरीदकर 50 हजार में पिस्टल बेचते हैं आरोपी

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में दोनों आरोपियों ने खुलासा किया है कि वे पिस्टल, तमंचे और कारतूस ग्राम दरियाऊ गंज जिला ऐटा (यूपी) निवासी सुरजीत सिंह नाम के व्यक्ति से खरीदकर लाते हैं। इस बार की सप्लाई में उन्होंने सुरजीत सिंह को एक लाख रुपये नकद दिए हैं और बाकी रकम हथियारों के बिकने के बाद देने की बात तय हुई थी। आरोपियों ने बताया कि वे लोग पिस्टल को 25 हजार रुपये में खरीदकर 50 हजार में बेचते हैं जबकि तमंचा पांच हजार में खरीदकर 12 हजार रुपये में बेचते हैं। हथियारों की सप्लाई जिले में किच्छा, पुलभट्टा, सितारगंज, शाक्तिफार्म, रुद्रपुर आदि जगहों पर डिमांड के हिसाब से की जाती है।
पुलिस टीम में ये रहे शामिल
प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार, एसआई सुनील सुतेड़ी व ओमप्रकाश नेगी, कांस्टेबल देवराज सिंह, बृजमोहन सिंह, भगवत परिहार, उमेद सिंह, भूपेंद्र आर्या (सर्विलांस टीम) शामिल रहे।