जरूरतमंदों की मदद का माध्यम बन रहा है सोशल मीडिया, हल्द्वानी में छह लाख व बिन्दुखत्ता में जुटाए डेढ़ लाख रुपए

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, लालकुआं: महामारी काल में जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया एक बड़ा माध्यम बना है। जिस क्रम में हल्द्वानी में छत से गिरने के कारण कोमा में गए गार्ड के बेटे के इलाज के लिए सोशल मीडिया में माध्यम से अब तक करीब छह लाख रुपए जुटाए गए हैं। वही बिन्दुखत्ता में ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित सात माह के बालक के लिए डेढ़ लाख रुपये जुटाए है।

बता दे कि मूल रूप से पिथौरागढ़ एवं हाल निवासी बिठौरिया नंबर एक शिवशक्ति विहार निवासी 12 वो के छात्र 17 वर्षीय सागर के छत से गिरने से सिर में गंभीर चोट लग गई थी। जिससे वह कौमा में चला गया। जिसके उपचार में करीब छह लाख रुपये खर्च आ रहा था। छात्र के पिता एटीएम में गार्ड की नौकरी करते हैं। गरीबी के कारण परिजनों द्वारा उसका इलाज करना संभव नही था। जिसके बाद कुछ समाजसेवियों ने सागर का अस्पताल में भर्ती फोटो सोशिल मीडिया में वायरल कर मदद की गुहार लगाई। सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश चन्द्र, जीतू, अंजलि भाकुनी के साथ ही रोटी बैंक, वंदेमातरम ग्रुप समेत अन्य लोगो ने शोसल मीडिया में इस मुहिम को चलाया। और परिणाम स्वरूप उसके लिए करीब छह लाख रुपये जुटाए हैं। इस मुहिम में दीपा ने अकेले ही 90 हजार रुपये अपने मोहल्ले से जमा करवाये।
इसके अलावा बिन्दुखत्ता के इंद्रानगर प्रथम निवासी प्रेम सिंह के सात माह के पुत्र लक्ष्मण ब्रेन ट्यूमर से ग्रषित था। डॉक्टर्स के द्वारा उसके इलाज हेतु एक लंबी प्रक्रिया हेतु तीन वर्षो तक लगातार इलाज करने की बात की गई। जिसके लिए लाखो रुपये की।जरूरत थी। लेकिन माता पिता के ग़रीब होने के कारण इलाज नही हो पा रहा था। जिसके बाद क्षेत्र के कुछ समझ सेवियों ने व्हाट्सअप में हम साथ साथ है हेल्पलाइन) ग्रुप बनाने के साथ ही सोसल मीडिया के अन्य माध्यमो में मदद की गुहार लगाई। परिणाम स्वरूप अभी तक डेढ़ लाख रुपये एकत्र हो गए है।