फर्जी दस्तावेजों से बन गए मास्टर जी, किया गया बर्खास्त

खबर शेयर करें -

90+ Free School Teacher & Teacher Vectors - Pixabay

रुदपुर: उधम सिंह नगर जिले के गदरपुर ब्लॉक में फर्जी कागजों के आधार पर झुन्नी राजकीय प्राथमिक विद्यालय एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय बसंतीपुर के सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। जबकि राजकीय प्राथमिक विद्यालय फूलसूंगा रुद्रपुर में एक शिक्षक के खिलाफ भी गलत तरीके से दो कैटेगरी में नियुक्ति लेने का मामला प्रकाश में आने के बाद उसे भी निलंबित कर दिया गया है।
बता दें कि वर्ष 2018 में फर्जी दस्तावेज बनाकर नौकरी करने का मामला प्रकाश में आने के बाद एसआईटी जांच बैठाई गई थी। जिसमें उधम सिंह नगर के 33 शिक्षकों के दस्तावेज फर्जी मिले थे, तुरंत कार्यवाही करते हुए सब को बर्खास्त किया गया था, तब से ही यह जांच लगातार चली आ रही है। इसी कड़ी में फर्जी दस्तावेज लगाकर सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत शिक्षकों पर कार्यवाही अंतिम दौर पर चल रही है। अपने अंतिम दौर की चल रही कार्यवाही में कुछ माह पहले सहायक अध्यापक राजकीय प्राथमिक विद्यालय झुन्नी के महेश चंद्र एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर ब्लॉक गदरपुर की काकुली मंडल ने हाई कोर्ट में अपील की थी। पर वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली। बल्कि आरोप सही पाए जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक अशोक कुमार ने सहायक अध्यापक महेश चंद एवं काबली मंडल को बर्खास्त कर दिया।
डीईओ बेसिक अशोक कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि फर्जी दस्तावेजों के द्वारा नौकरी करने वाले 2 शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही फुलसूंगा के सहायक अध्यापक को भी निलंबित कर दिया गया है, और उनसे लिखित में जवाब मांगा गया है। जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।