मार्केट में गदर मचा रही ये बाइक Honda और Hero को छोड़ा पीछे, सिर्फ 70 पैसे में 1 किलोमीटर का सफर

खबर शेयर करें -

इंडिया में उन्ही बाइक और कार को ख़रीदा जाता है, जिनकी कीमत कम हो या माइलेज ज्यादा होते। अच्छा माइलेज देने वाली बाइक को लोग ज्यादा पसंद करते हैं। बजाज प्लेटिना और या स्प्लेंडर बाइक, इनकी डिमांड हमेशा बनी ही रहती है। हीरो की एचएफ डीलक्स भी इस मामले में कम नहीं है। लेकिन हीरो, हौंडा और बजाज से ऊपर एक बाइक है, जिसका माइलेज बेहतरीन है। कुछ वर्षों पूर्व टीवीएस ने स्टार सिटी निकाली थी। उसकी इतनी मजबूत बॉडी और माइलेज ने दिल जीत लिया। लोग आज भी अपनी पुरानी बाइक को नहीं बेच रहे।

हमारे देश में ही नही बल्कि पूरे वर्ल्ड में इलेक्ट्रिक बाइक और कार की डिमांड बढ़ती ही जा रही है. असल में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने सबका दिमाग खराब कर रखा है. इसलिए तो इलेक्ट्रिक बाइक कई सारे लोगों का दिल लुभा रही है. जितना इसके फीचर्स जबरदस्त होते है उतना ही इसकी माइलेज भी जबरदस्त होती है. अब अगर आप भी नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए देश की बेस्ट माइलेज बाइक लेकर आए हैं. दरअसल हम जिस बाइक की बात करने वाले हैं वो अपने माइलेज के लिए मशहूर तो है ही, साथ ही एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी अपना नाम दर्ज कर चुकी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक का नाम है TVS Sport. ये इंडियन मार्किट में टीवीएस की एक बहुत ही फेमस बाइक है. असल में ये बाइक कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है. इस में आपको 100kmpl से ज्यादा माइलेज मिलता है. इन सब के साथ ही साथ इस बाइक की कीमत भी ज्यादा नहीं है.चलिए आपको इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

100 रुपये देगी 110KM चलेगी

सबसे पहले बात करते है माइलेज के बारे में. बता दे टीवीएस स्पोर्ट सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक में से एक है. असल में माइलेज के मामले में इस मोटरसाइकिल का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज़ किया जा चुका है. ये बाइक आपको 110kmpl तक का माइलेज देती है. इस बाइक की कीमत 61,577 रुपये है. चलिए आपको इसके इंजन के बारे में बताते है.

TVS Sport की इंजन

इस TVS Sport में 109.7cc का सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्शन, एयर कूल्ड स्पार्क इग्निशन, BS-VI इंजन रहता है, जो 6.1kW@7350rpm मैक्सिमम पावर और 8.7nm@4500rpm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक की टॉप स्पीड 90 km/h है. इस बाइक की लंबाई- 1950mm, चौड़ाई 705mm और ऊंचाई 1080 mm है. इस बाइक का व्हीलबेस 1236 है.