34 करोड़ से बिछेगा लालकुआं व कालाढूंगी में 87 किमी सड़को का जाल

हल्द्वानी: चुनावी साल नजदीक आते ही सरकार ने विकास कार्यों में तेजी दिखानी शुरू कर दी है। इसी क्रम में लोक निर्माण विभाग द्वारा लालकुआं विधानसभा में 47 किमी व कालाढूंगी विधानसभा में 40 किलोमीटर सड़कों का सर्वे कर बजट तैयार कर दिया है। जल्द ही बजट मिलने के बाद दोनों विधानसभा में 34 करोड़ की लागत से सड़कों का जाल बिछा दिया जाएगा।
चुनावी साल को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों के लिए सरकारी अमला सक्रिय हो गया है। पिछले दिनों लोक निर्माण विभाग द्वारा कालाढूंगी व लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में सर्वे किया। जिसमें लालकुआं विधानसभा की 47 व कालाढूंगी विधानसभा की 40 किलोमीटर सड़कों को निर्माण करने के चिन्हित किया गया है। साथ ही दोनों विधानसभाओं में सड़कों के निर्माण के लिए 34 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया है। संयुक्त सर्वे रिपोर्ट को बजट के लिए शासन को भेजा जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि बजट मंजूरी मिलने पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

हल्द्वानी: लोक निर्माण विभाग द्वारा सर्वे के बाद उम्मीद है कि जल्द ही शासन से बजट मिल जाएगा । लोनिवि के सर्वे में लालकुआं विधानसभा में गौजाजली बिचली, बंगाली कालोनी, गौलापार, गोरापड़ाव, राजीव नगर बिंदुखत्ता, दुम्काबंगर, घोड़ानाला बिंदुखत्ता, गजेपुर, पदमपुर देवलिया, मदनपुर, देवलचौड़, डहरिया, बिठौरिया, फूलचौड़, हल्दूपोखरा, सीएमटी कालोनी, हिम्मतपुर मल्ला समेत अन्य जगहों के लिंक मार्गों के प्रस्ताव भी सर्वे के बाद शामिल किया गया है।

Ad