हल्द्वानी : महिला ने अपनी बेटी को रिटायर्ड बैंक अधिकारी की औलाद बताकर 10 लाख रुपए की करी मांग, संपत्ति में भी मांगा अपना हक

खबर शेयर करें -

नैनीताल जिले में ब्लैकमेलिंग का एक अजीब मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी को अपनी बेटी का पिता बताया है. इतना ही नहीं महिला ने सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी से 10 लाख रुपए की मांग भी की है. हालांकि सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये पूरा मामला नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र का है. सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी ने मुखानी थाने में ही महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि वो भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत थे. साल 1998 में वो रिटायर्ड हो गए थे.

पीड़ित ने बताया कि अल्मोड़ा में जब वो नौकरी करते थे तो रेडियो इंस्पेक्टर के पद पर तैनात एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ उनके पड़ोस में रहता था. साल 2005 में रेडियो इंस्पेक्टर की मौत हो गई थी तो उनकी बेटी ने आर्थिक मदद के रूप में उनसे कुछ पैसे उधार लिए थे. आरोप है कि कुछ साल के बाद रेडियो इंस्पेक्टर की बेटी ने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया.

आरोप है कि रेडियो इंस्पेक्टर की बेटी ने अपनी बेटी को उनकी बेटी बताकर करीब 10 लाख रुपए की मांग की है. पीड़ित का कहना है कि इस मामले में वो कई बार पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगा चुके है, लेकिन पुलिस मामला दर्ज ही नहीं कर रही थी. आखिर में पीड़ित को कोर्ट की शरण में जाना पड़ा. कोर्ट के आदेश पर अब पुलिस आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

एसओ मुखानी थाना पंकज जोशी ने बताया कि न्यायालय के आदेश के बाद महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. मामले में जो भी दोषी होगा उसे खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सेवानिवृत्ति बैंक अधिकारी ने आरोप लगाया है कि रेडियो इंस्पेक्टर की बेटी काफी दिनों से उनको ब्लैकमेल कर रही है. अब अपने बेटी को उनकी बेटी बात कर उसकी संपत्ति और मोटा रकम ऐठने के लिए ब्लैकमेल कर रही है