सांसद अजय भट्ट ने बरेली रोड व गौलापार के कोविड-19व्यवस्थाओं की तैयारियों का किया निरीक्षण


हल्द्वानी: कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए व्यवस्थाओं की तैयारियों का आज नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने मोटहल्दु, मोतीनगर और गौलापार स्थित बागजाला कोविड-19 केयर सेंटर का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सर्वप्रथम मोटहल्दु कोविड-19 केयर सेंटर पहुंचे सांसद अजय भट्ट ने वहां भर्ती संक्रमित मरीजों के लिए सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया पेयजल भोजन तथा अन्य आवश्यक सामग्रियों की व्यवस्थाओं को देखते हुए सांसद अजय भट्ट ने संतुष्टि जाहिर की।

जिसके बाद सांसद अजय भट्ट ने मोतीनगर कोविड-19 केयर सेंटर और बागजाला केयर सेंटर का निरीक्षण करते हुए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का हर हाल में समुचित ध्यान रखने के निर्देश दिए साथ ही उनके लिए कोविड-19 केयर सेंटर में पेयजल भोजन दवाईयां तथा साफ-सफाई की संपूर्ण व्यवस्था करने को कहा। दौरान सांसद अजय भट्ट ने कहा कि कोविड-19 महामारी इतना भयावह रूप ले लेगी यह किसी ने सोचा नहीं था एक साथ इतने व्यापक पैमाने पर लोगों के संक्रमण के चपेट में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन संक्रमित मरीजों को बेहतर व्यवस्था देने में सफल रहा है और आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा। सांसद अजय भट्ट ने अधिकारियों को कहा की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए ऑक्सीजन से लेकर अन्य महत्वपूर्ण दवाइयां जो कि गंभीर संक्रमित मरीजों के लिए अति आवश्यक है इनके लिए भी सरकार पूरी तरह से व्यवस्था जुटा रही है और प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं की हर मरीज को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले।

यह भी पढ़े 👉 उत्तराखंड में आज मिले 3998 नए कोरोना संक्रमित

सांसद अजय भट्ट ने इस दौरान अपने कार्यकर्ताओं से भी अपील की है कि यह वक्त कोरोनावायरस कोविड-19 से मुकाबला करने का है तो ऐसे में फिर से तन मन और धन की आवश्यकता पड़ेगी अपने को और लोगों को बचाते हुए आपको समाज के लिए फिर से आगे आना होगा वही सांसद अजय भट्ट ने यह भी अपील की है कि जो संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हो सकते हैं उन्हें होम आइसोलेशन में ही अपनी देख-रेख करनी चाहिए। क्योंकि संक्रमण इतनी व्यापक रूप से फैलेगा यह किसी ने नहीं सोचा था लिहाजा प्रशासन और सरकार ने सभी तैयारियों को दुरुस्त किया हुआ है। इस महामारी से लड़ने के लिए सब को एकजुट होना होगा और केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुपालन को सख्ती से अमल में लाना होगा। निरीक्षण के दौरान सांसद अजय भट्ट के साथ जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, लालकुआं मंडल अध्यक्ष नारायण सिंह बिष्ट, दिशा के डायरेक्टर देवेंद्र बिष्ट समाजसेवी विक्की पाठक, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी लक्ष्मण खाती, हेमंत लोसाली सहित उप जिला अधिकारी विवेक राय कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Ad