पंतनगर : कविताएं पढ़ते हुए मंच पर कवि को आया हार्ट अटैक, स्टेज पर लड़खड़ाते हुए गिरा फिर हुई मौत

खबर शेयर करें -

अभी कुछ दिन पहले रामलीला के मंचन में हनुमान का रोल निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत का वीडियो सामने आया था. हरियाणा के वीडियो ने लोगों को झकझोर कर रख दिया था.

अब एक बार फिर ऊधम सिंह नगर से मौत का लाइव वीडियो सामने आया है. मंच पर कविता पढ़ते-पढ़ते हार्ट अटैक से बुजुर्ग कवि की मौत हो गई. मौत का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के डॉ बीबी सिंह सभागार में 28 जनवरी को कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय स्वयं सुरक्षा अभियान ने भारतीय वीर जवानों के सम्मान में किया था.

हार्ट अटैक से मंच पर गई जान

मंच पर 75 वर्षीय कवि सुभाष चतुर्वेदी कविता का पाठ कर रहे थे. वीडियो में देखा जा सकता है सुभाष चतुर्वेदी माइक थामे कविता का पाठ कर रहे हैं. मंच पर संचालक और अन्य कवि भी विराजमान हैं. सुभाष चतुर्वेदी कविता पढ़ते-पढ़ते माइक के साथ अचानक पीछे की गिर पड़ते हैं. कवि के मंच पर गिरते ही हड़कंप मच गया. मंच से उठाकर कवि सुभाष चतुर्वेदी को अस्पताल ले जाया जाता है. अस्पताल में डॉक्टर कवि को मृत घोषित कर देते हैं.

लाइव वीडियो कर देगा हैरान

मृतक कवि जिले में समाजसेवी के तौर पर जाने जाते थे. दिल का दौरा पड़ने से कवि की मौत ने शोक की लहर पैदा कर दी. मंच पर कविता पढ़ते-पढ़ते हार्ट अटैक से हुई मौत ने विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है. एनसीआरबी की ओर से जारी नए आंकड़े सावधान करते हैं. 2022 में हार्ट अटैक के मामल 12.5 फीसद तक बढ़ गए थे. भारत में पिछले तीन वर्षों के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत का आंकड़ा चिंताजनक है.