प्रदेश में मौसम विभाग ने 17 मई को ऑरेंज तथा 18 व 19 मई का रेड अलर्ट किया जारी

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम निरंतर करवट बदल रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य में अगले 3 दिन भारी बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान की माने तो राज्य के अधिकांश जनपदों में आज हल्की बारिश की संभावना है वहीं अगले 3 दिन यानी 18 मई से 20 मई तक राज्य के आठ जनपदों देहरादून ,टिहरी ,उत्तरकाशी , चमोली ,बागेश्वर ,पिथौरागढ़ ,रुद्रप्रयाग , नैनीताल में कहीं-कहीं भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने 17 मई को ऑरेंज अलर्ट तथा 18 व 19 मई का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के कुछ क्षेत्रों में आकाशी बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है तथा साथ ही मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जो झोंकेदार हवाएं चलने की चेतावनी भी जारी की गई है।
यह भी पढ़ें 👉 डीआरडीओ की ओर से विकसित कोरोना की दवा 2-डीजी लॉन्च

बहरहाल मौसम विज्ञान के मुताबिक राज्य में 20 मई तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। पूरे राज्य में बादल छाए रहेंगे तथा बारिश व ओलावृष्टि का दौर जारी रहेगा।

आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के कुछ पहाड़ी और मैदानी इलाकों में गरज और चमक के साथ हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मैदानी जनपदों में आज मौसम शुष्क बना रहेगा.
वहीं बात देहरादून समेत प्रदेश के अन्य पहाड़ी और मैदानी इलाकों की करें तो शेष सभी जनपदों में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मौसम शुष्क बना रहेगा. तापमान की बात करें तो आज अधिकतम तापमान 38°C और न्यूनतम तापमान 21°C के करीब रहेगा।

Ad