लालकुआं के दो युवक संचालित कर रहे थे दिनेशपुर में नकली शराब की फैक्ट्री, पुलिस ने पकड़े

खबर शेयर करें -

लालकुआं: दिनेशपुर क्षेत्र में नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मकान के अंदर से भारी मात्रा में नकली शराब के साथ ही कैमिकल, शराब बनाने के लिए रखा रा मैटेरियल सहित उपकरण भी बरामद कर लिए। तैयार की गई नकली शराब हल्द्वानी सहित कुमाऊं के अन्य क्षेत्रों में सप्लाई की जाती थी। पुलिस पकड़े गए तस्करों से पूछताछ कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया ड्रग्स फ्री देवभूमि उत्तराखंड अभियान के तहत सीओ एसटीएफ आरबी चमोला के निर्देंशन में एसटीएफ की कुमाऊं टीम लगातार काम कर रही है। दिनेशपुर क्षेत्र में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री की सूचना पर एसटीएफ कुमाऊं की टीम ने प्रभारी एसटीएफ एमपी सिंह और दिनेशपुर थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत की अगवाई में आबकारी विभाग की संयुक्त टीम बनाकर रविवार शाम दिनेशपुर क्षेत्र अंतर्गत एक मकान में छापा मारा। जहां नकली शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। मौके से तीन ने दो आरोपिताें को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दोनों आरोपितों ने अपने नाम विशाल मंडल व विकास मंडल पुत्रगण वीरेंद्र मंडल निवासी बुध बाजार लालकुआं, हाल निवासी वार्ड नंबर चार आजाद नगर थाना लालकुआं, जनपद नैनीताल बताया। मकान के अंदर से भारी मात्रा में बाजपुर गुलाब माल्टा मार्का की तैयार नकली शराब व कैमिकल, कच्चा माल व नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गये। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है।

पता चला है की क्षेत्र में एक माह से अवैध शराब की फैक्ट्री चल रही थीं। अवैध शराब फैक्ट्री के सरगना विशाल के विरुद्ध नैनीताल व ऊधम सिंह नगर जनपद में कई केश दर्ज है। टीम ने मौके से चार प्लास्टिक के गैलन में दो सौ लीटर अवैध केमिकल, 10 गत्ते की पेटियों में कुल 480 पव्वे गुलाब मार्का, व शराब बनाने के उपकरण, करीब चार सौ खाली छोटी बोतलें, तीन गड्डी लेवल, बोतलों पर सील लगाने के लिए उत्तराखंड सरकार का मोनोग्राम बने तीन चार्ट, पांच पैकेट में करीब दो हजार ढक्कन, एक शराब की गुणवत्ता मापने वाला अल्कोहल मीटर, एक बिना नंबर की अल्टो कार वह एक सफेद रंग की स्कूटी।