अजब गजब : यहां बेटी के ससुराल जेठानी बन पहुंची मां तो वही बड़ा भाई छोटे भाई का बन गया ससुर

खबर शेयर करें -

जैसे-जैसे युग बदल रहा है वैसे-वैसे रिश्ते भी बदते जा रहे हैं। आज के इस युग में रिश्तों की कोई कदर नहीं करता है। ये झूठ नहीं है आज की सच्चाई बोल रही है। व्हाट्सअप, फेसबुक ओर टिकटाॅक के दौर का समाज रिश्तों की भी नई परिभाषाएं गढ़ रहा है। प्यार और मोहब्बतें रिश्ते-नातों की दीवारें लांघकर परंपरा और संस्कृति की दीवारों को तोड़ते दिख रही हैं। ऐसा ही एक मामला पठानकोट शहर के खानपुर में आया है।

यहां एक 37 साल की महिला छह माह पहले लव मैरिज करने वाली अपनी सगी बेटी के पति के बड़े भाई को दिल दे बैठी। कुछ मुलाकातें हुईं और बाद में प्यार जिंदगी बन गया। इसके बाद 2 अक्टूबर को गांधी जयंती वाले दिन महिला ने बेटी के जेठ के साथ मलिकपुर के एक मंदिर में सात फेरे ले लिए। यह किसी ने नहीं सोचा था कि छह महीने पहले जिस बेटी को खुशी-खुशी से मां ने ससुराल भेजा था वह एक दिन उसी घर में जेठानी बनकर आ जाएगी। मामले का खुलासा सोमवार को उस समय हुआ जब नवविवाहित महिला  का उसके परिजनों ने विरोध किया तो वह अदालत में सुरक्षा की मांग को लेकर अर्जी लगाने पहंुची। रिश्तों में उलट फेर दूसरे पक्ष में भी हुआ है जहां गुरदासपुर निवासी बड़ा भाई सगे छोटे भाई का ससुर बन गया है।

लव स्टोरी… ऐसे शुरू हुई 
जानकारी के अनुसार खानपुर की 18 साल की युवती की गुरदासपुर के हरी दरबार निवासी 21 वर्षीय युवक से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। कई मुलाकातों के बाद वह  प्यार में बदल गई और 6 माह पहले दोनों ने लव मैरिज कर ली। इसके बाद दोनों ने कोर्ट में जाकर परिवार वालों से प्रोटेक्शन हासिल किया था। इसी बीच युवती की 37 वर्षीय मां का दिल बेटी के 22 वर्षीय जेठ पर आ गया। वह नौकरी के सिलसिले में अक्सर छोटे भाई के ससुराल पठानकोट आया करता था। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे को पसंद कर लिया और शादी की योजना बना डाली।