केदारनाथ में खास ड्रेस पहन PM मोदी ने पूरा किया एक वादा, जानिए आप भी

खबर शेयर करें -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री को केदारनाथ धाम में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मंदिर के पुजारियों ने विधि- विधान से उनकी पूजा संपन्न कराई। इस दौरान, पुजारियों ने भगवान से प्रधानमंत्री को देश को आगे ले जाने के लिए शक्ति देने की कामना की।

मोदी के दौरे के मद्देनजर केदारनाथ मंदिर को कई क्विंटल फूलों से सजाया गया है। नरेन्‍द्र मोदी ने केदारनाथ निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। बता दें कि 2013 की आपदा के बाद धाम में पुर्ननिर्माण कार्य किया जा रहा है। यह पुर्ननिर्माण कार्य प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्‍ट में शामिल है।

केदारनाथ में पूजा- अर्चना के दौरान प्रधानमंत्री की ड्रेस सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। बताया जा रहा है कि इसे हिमाचल प्रदेश की एक महिला ने हाथ से बनाकर पीएम को गिफ्ट किया था।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के क्रम में पीएम मोदी कुछ दिनों पहले ही हिमाचल प्रदेश के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्हें एक महिला ने खास चोला डोरा ड्रेस गिफ्ट की। चंबा की रहने वाली महिला ने इसे अपने हाथ से बनाया है। इस पर बेहतरीन हस्तकला है।

प्रधानमंत्री ने महिला से वादा किया था कि जब भी वे किसी ठंडी जगह पर जाएंगे तो इसे जरूर बनाएंगे। केदारनाथ धाम की यात्रा के दौरान पीएम ने महिला से किए अपने वादे को निभाते हुए इस स्पेशल ड्रेस को पहना।