खनन कारोबारियों ने हल्दुचौड़ में विधायक आवास का किया घेराव, विधायक की गाड़ी फंसी

खबर शेयर करें -

लालकुआं: एक प्रदेश एक रॉयल्टी की मांग को लेकर गौला नदी के वाहन स्वामियों ने विधायक मोहन बिष्ट के आवास का घेराव किया, इस दौरान प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पिछले दो माह से वाहन स्वामी आंदोलनरत हैं परंतु सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है।

वन निगम द्वारा गौला नदी की सात निकासी के रूप में उप खनिज निकासी के लिए खोल दिया गया है, जिस कारण पिछले 2 माह से रॉयल्टी कम करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे वाहन स्वामियों में आक्रोश फैल गया है।

बुधवार की सुबह दर्जनों वाहन स्वामी विधायक ड्रा मोहन बिष्ट के हल्दुचौड़ स्थित आवास में पहुंच गए, जिन्होंने विधायक आवास के सामने विधायक की गाड़ी को घेर कर सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया, इस दौरान प्रदर्शनकारी एक प्रदेश एक राज्य की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे, वक्ताओं का कहना था कि जहां समतलीकरण व पट्टों से सात रुपए प्रति क्विंटल की रॉयल्टी ली जा रही है वहीं गौला व नंदौर नदी से 30 रुपए से भी अधिक रॉयल्टी वसूली जारी है, जिससे इन नदियों से जुड़े वाहन स्वामियों, मजदूरों व ट्रांसपोर्टरों का कारोबार समाप्ति के कगार पर है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक रॉयल्टी एक समान नहीं हो जाती वह अपना आंदोलन जारी रखेंगे। इस मौके पर गोला संघर्ष समिति के संयोजक रमेश जोशी, जीवन कबड़वाल, वीरेंद्र दानू, चंदू खोलिया, पंकज दानू, मनोज बिष्ट, जीवन बोरा, अनिल भट्ट, भगवान धामी समेत सैकड़ों वाहन स्वामी मौजूद थे।