जिस तार से मासूम का गला घोंटा, उसी से लगाया था फंदा, पिता बोला- ससुराली बंधक बनाकर करते थे मारपीट

खबर शेयर करें -

कानपुर में रावतपुर के मसवानपुर में दो साल के बेटे की हत्या कर मां सीमा (22) ने फंदे से लटककर जान दे दी। उसका शव बिजली के तार के सहारे लटकता मिला, जबकि मासूम का शव बगल के कमरे में सोफे पर पड़ा मिला। मासूम की हत्या बिजली के तार से गला कसकर की गई है। उधर, मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। फोरेंसिक टीम व पुलिस ने साक्ष्य जुटाए हैं।

कानपुर देहात के रनियां के करसा रामपुर निवासी विजय ने छोटी बेटी सीमा की शादी 19 नवंबर 2019 को मसवानपुर पुराना गत्ते वाली गली निवासी विशाल से की थी। विशाल एमडीएच मसाला कंपनी में सेल्समैन है। दोनों के दो साल का बेटा मनन था। विजय ने बताया कि मंगलवार शाम सीमा के देवर विवेक ने फोन कर घटना की जानकारी दी। इस पर सीमा के घर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर हंगामा किया।
विजय ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल वाले बेटी को प्रताड़ित करने लगे थे। बंधक बनाकर मारपीट करते थे। मायके  वालों से बात भी नहीं करने देते थे। न ही भेजते थे। विजय का कहना है कि जब घर पहुंचे, तो सीमा मकान के प्रथम तल पर फंदे से लटकी थी। वहीं मनन का शव फर्श पर पड़ा मिला। उसके मुंह से खून रिस रहा था। एसीपी कल्याणपुर विकास कुमार पांडेय ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के आधार पर कार्रवाई का आश्वासन देकर हंगामा शांत कराया। वहीं पुलिस सास, ससुर और देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
घर में अकेले थे मां और बेटे
सीमा के ससुर मुन्ना लाल ने पुलिस को बताया कि कानपुर देहात के सरवन खेड़ा निवासी उनके साढू़ बेचेलाल के की मां का देहांत हो गया था। सोमवार दोपहर विवेक वहां गया था। मंगलवार सुबह वह भी पत्नी पुष्पा के साथ चले गए थे। विजय काम से उरई गया था। बहू और बच्चा ही घर पर अकेला था। शाम करीब छह बजे जब लौटे तो भीतर से दरवाजा बंद था। दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई नहीं आया, तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस सीढ़ी के जरिये मकान के भीतर दाखिल हुई, तो बहू और नाती का शव मिला।
शादी में महिला डांसर के साथ डांस करने पर हुआ था विवाद
परिजनों ने बताया कि रविवार को पूरा परिवार टिकरा निवासी एक रिश्तेदार के घर शादी में गया था। वहां विशाल स्टेज पर एक महिला डांसर के साथ डांस करने लगा। इस पर सीमा उसे जबरन स्टेज से खींचकर लाई थी। घर आने पर दोनों में विवाद के बाद मारपीट हुई थी। इसके बाद विशाल अगले दिन काम पर उरई चला गया। इसके बाद दोनों में कई बार फोन पर भी कहासुनी हुई थी।
ससुरालियों और रिश्तेदारों पर लगाया आरोप
सीमा की बड़ी बहन सोनी ने बताया कि सीमा जब तीन साल की थी तभी मां का देहांत हो गया था। इसके बाद से उसने ही उसका पालन पोषण किया था। सीमा अक्सर फोन पर बताती थी कि जब भी उसके ननद, ननदोई और बुआ का बेटा घर आते हैं, तो पति-पत्नी में विवाद शुरू हो जाता है। विशाल उसके साथ मारपीट करता था। सोनी ने इन्हें भी मां-बेटे की मौत का जिम्मेदार ठहराया है।