दाऊद को कपिल की फटकार, कोहली के साथ रैगिंग, धोनी का बिहारी कहकर मजाक, जानें टीम इंडिया के मज़ेदार किस्से

खबर शेयर करें -

क्रिकेट का खेल एक ऐसा खेल है जिसे भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है और अपने मनपसंद खिलाड़ियों के बारे में जानने के लिए उनके फैंस काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं। इतना ही नहीं क्रिकेट के प्रशंसक तो खिलाड़ियों के बारे में जानने के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम में होने वाली घटनाओं को भी जानना चाहते हैं। आखिर ड्रेसिंग रूम के अंदर कैसा माहौल होता है कौन सा खिलाड़ी किस तरीके से व्यवहार करता है। चलिए आपको बताते हैं

ड्रेसिंग रूम में हुई सुधीर चौधरी और सचिन की मुलाकात

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि सुधीर चौधरी, सचिन तेंदुलकर के कितने बड़े प्रशंसक हैं। सुधीर हर बड़े मैच में इंडिया को सपोर्ट करने के लिए अपने शरीर पर तिरंगा बनवाकर मैदान पर आते हैं।

साल 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद सुधीर को सचिन से मिलने का मौका मिला और वह उनसे मिलने के लिए ड्रेसिंग रूम पहुंच गए, जहां उन्होंने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को भी अपने हाथ से उठाया।

जब सचिन ने टीम को दिया था वर्ल्ड कप जीतने का गुरु मंत्र

दरअसल बाद 2003 के वर्ल्ड कप की है जब टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची थी। लेकिन दूसरे ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। इस बार हार के बाद में भारतीय टीम को सचिन तेंदुलकर ने एक प्रभावी भाषण देकर उत्साहित किया था, जिसके बाद टीम ने लगातार एक के बाद एक मुकाबले जीते थे और फाइनल तक पहुंची थी।

डॉन दाऊद को कपिल देव ने लगाई थी फटकार

दरअसल कपिल देव बेहद शांत स्वभाव वाले खिलाड़ी है। लेकिन जब इस खिलाड़ी को गुस्सा आता है तो बहुत तेज आता हैं। लेकिन दिलीप करण ने बताया कि डॉन दाउद अब्राहम एक बार टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए। जहां डॉन ने कपिल से मैच फिक्सिंग करने को कहा इसके बदले में कपिल ने फौरन दाऊद को हड़काते हुए कहा कि– चल बाहर निकल।

जब राहुल द्रविड़ पर बरसे सचिन तेंदुलकर

दरअसल बात 2004 की है जब मुल्तान के स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो रहा था। सहवाग ने तिहरा शतक लगाया तो सचिन तेंदुलकर अपने दोहरे शतक से महज 6 रन दूर थे, इसी दौरान राहुल द्रविड़ ने पारी घोषित कर दी और सबको हैरान कर दिया। जिसके बाद ड्रेसिंग रूम में सचिन ने सभी खिलाड़ियों के बाहर जाने के बाद राहुल द्रविड़ से बात की और उन्हें काफी फटकार लगाई थी।

कोहली के साथ हुई थी जब रैगिंग

विराट कोहली ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वह पहली बार भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो उनके साथ क्या हुआ था। टीम के कुछ खिलाड़ियों ने विराट से कहा कि उन्हें सचिन तेंदुलकर के पैर छूने होंगे।

विराट कोहली से कहा गया कि यह टीम की परंपरा है कोहली जब सचिन के पास पास होने पहुंचे तो सचिन ने बताया कि उनके साथ प्रैंक किया गया है।

धोनी का बिहारी कहकर मजाक बनाते थे युवराज

महेंद्र सिंह धोनी के शुरुआती दौर में ड्रेसिंग रूम में अधिकतर सीनियर खिलाड़ी उन्हें बिहारी कहकर मजाक उड़ाते थे। युवराज भी धोनी को बिहारी-बिहारी कह कर बुलाते थे। जो धोनी को पसंद नहीं था। एक दिन धोनी ने युवी को बोले ये सब ठीक है ये बताओ हर समय इतना गुस्से में क्यों रहते हो। हालांकि, इसके बाद दोनों के बीच अच्‍छी दोस्‍ती भी हो गई थी। लेकिन इसके बाद भी कई बार धोनी पर इस बात के इल्जाम लगते रहे कि धोनी की वजह से युवराज को टीम में जगह नहीं मिल्क रही हैं।