नैनीताल वह उधमसिंह नगर पुलिस के स्पा सेंटरों पर छापेमारी अभियान से मचा हड़कंप, 28 पर लगा जुर्माना

खबर शेयर करें -

हल्द्वानीः स्पा सेंटर की आड़ में अनैतिक देह व्यापार की शिकायत पर डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे के निर्देश पर नैनीताल और उधमसिंह नगर जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 स्पा सेंटर पर एक साथ छापामारी की. 28 स्पा सेंटर के खिलाफ 10 हजार रुपए के जुर्माने की कार्रवाई की है. जबकि दो स्पा सेंटर में अनैतिक कार्य की गतिविधियां मिलने पर सीज की कार्रवाई की गई है.

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि स्पा सेंटर में अनैतिक देह व्यापार की सूचना पर पुलिस की टीमें गठित की गई हैं. उधमसिंह नगर और नैनीताल जनपद के स्पा सेंटरों पर कार्रवाई के लिए दोनों जिलों में 5 -5 टीमें गठित कर एक साथ कार्रवाई की गई है. जहां 28 स्पा सेंटर में कर्मचारी को सत्यापन और मानक के अनुरूप नहीं चलने पर उनके खिलाफ ₹10-10 हजार के जुर्माने की कार्रवाई की गई है.

साथ ही स्पा सेंटर्स को चेतावनी जारी की गई है कि स्पा सेंटर की आड़ में अनैतिक देह व्यापार का कार्य करने पर कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई में दो स्पा सेंटर संचालक फरार हैं. उनके खिलाफ भी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की इस कार्रवाई से स्पा सेंटर संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है.

काशीपुर कोतवाली पुलिस ने बीती शाम स्पा सेंटरों पर छापे मारे. इस दौरान रेलवे फाटक के पास बने स्पा सेंटर पर छापा मारा. हालांकि, पुलिस को देह व्यापार से संबंधित कोई मामला नहीं मिला. काशीपुर पुलिस का कहना है कि स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार की शिकायतें लगातार मिलती रहती हैं. एसएसपी के निर्देश पर देह व्यापार करने वालों के खिलाफ जिला पुलिस का अभियान जारी है.