भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले जिम्बाव्वे के बल्लेबाज का तूफान, एक ओवर में कूट डाले 34 रन

खबर शेयर करें -

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच के दौरान मैदान पर गजब हो गया। जिम्बाब्वे के बल्लेबाज रियान बर्ल ने बांग्लादेशी गेंदबाज नसुम अमहद के एक ओवर में 5 छक्के और 1 चौका जड़कर कुल 34 रन बटोरे हैं। 15वें ओवर की पहली गेंद से रयान बर्ल का तूफान शुरू हुआ और नसुम अमहद के ओवर की पहली चार गेंदों पर उन्होंने 4 छ्क्के जड़ दिए।

हालांकि, पांचवी गेंद पर वो सिक्स मारने से चूक गए। लगातार 4 छक्के खाने के बाद नसुम अहमद ने थोड़ी सी चालाकी दिखाते हुए आउटसाइड ऑफ पर बल्लेबाज को फुल लेंथ की गेंद फेंकी। रियान बर्ल ने बल्ला घुमाया और गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचा दिया हालांकि, गेंद 1 टप्पा खाकर बाउंड्री लाइन के पार गई थी।

बल्लेबाज थोड़ी सी और ताकत से अगर शॉट मारता तो 5 गेंदों पर बैटर को 5 सिक्स मिल सकते थे। हालांकि, ओवर की अंतिम गेंद पर भी बल्लेबाज ने सिक्स जड़ा और इस ओवर में कुल 34 रन बटोरे। बता दें कि बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद ने T20I में बांग्लादेशी गेंदबाज द्वारा सबसे महंगा ओवर फेंका है।
ये T20I क्रिकेट का तीसरा सबसे महंगा ओवर है। श्रीलंका के अकिला धनंजय और इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने क्रमशः 2021 और 2007 में 36 रन लुटाए थे। वहीं अगर मैच की बात करें तो जब नसुम 15वां ओवर करने आए तब जिम्बाब्वे का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 76 रन था। लेकिन, उनके 34 रन के ओवर ने जिम्बाब्वे को 156 के स्कोर तक पहुंचा दिया।