भारत सेमीफाइनल के करीब, पाकिस्तान के ताबूत में ठोकी आखिरी कील किया वर्ल्ड कप से बाहर

टीम इंडिया ने एक रोमांचक मुकाबले में बांग्लदेश को 5 रन से हराया

खबर शेयर करें -

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिया है. भारत ने टूर्नामेंट के एक मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम से 5 रन से हराया. विराट कोहली के अर्धशतक के भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 184 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश ने बेहद तेज शुरुआत की. 7 ओवर के बाद स्कोर बिना विकेट के 66 रन था. लिटन दास अर्धशतक लगाकर खेल रहे थे. लेकिन इसके बाद बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा. खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम से 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन 6 विकेट पर 145 रन ही बना सकी.

सुपर-12 के ग्रुप-2 की बात करें तो यह भारत की 4 मैचों में तीसरी जीत है. टीम जीत के साथ टेबल में पहले नंबर पर आ गई है. साउथ अफ्रीका के 3 मैच में 5 अंक है और वह पहले से दूसरे नंबर पर आ गई है. यह बांग्लादेश की 4 मैचों में दूसरी हार है. वह तीसरे नंबर बना हुआ है. भारत को अंतिम मुकाबले में 6 नवंबर को जिम्बाब्वे से भिड़ना है.

पाक के पास अब कम मौकेपाकिस्तान के 3 मैच में 2 अंक हैं. उसे कल दक्षिण अफ्रीका से और 6 नवंबर को अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ना है. उसे सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों मैच जीतने हैं. साउथ अफ्रीका को अंतिम मुकाबला 6 नवंबर को नीदरलैंड्स से भिड़ना है. यदि टीम पाकिस्तान से हार जाती तो भी उसके पास 7 अंक तक पहुंचने का मौका है. नीदरलैंड्स का प्रदर्शन खराब है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम दाेनों मैच जीतकर भी बाहर हो जाएगी.

पिछले वर्ल्ड कप की बात करें तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी. उसे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से सुपर-12 में हार मिली थी. दूसरी ओर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.