वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप से बाहर: जो काम WI कर सकती थी वो आयरलैंड नहीं कर सकती

खबर शेयर करें -

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के राउंड 1 में खेले जा रहे मुकाबले में बड़ा उलटफेर हो चुका है। वेस्टइंडीज की टीम स्कॉटलैंड और आयरलैंड से हारकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई है। 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज के साथ ऐसा पहली बार हुआ है कि वो सुपर-12 नहीं खेलेगी। एक तरफ वेस्टइंडीज बाहर हुई दूसरी तरफ आयरलैंड ने सुपर-12 के लिए क्वालीफाई कर लिया। वेस्टइंडीज के बाहर होने से वर्ल्ड कप में इसका क्या इम्पैक्ट पड़ेगा उसपर नजर डालना जरूरी है-

किसी भी बड़ी टीम को हरा सकती थी वेस्टइंडीज: वेस्टइंडीज एक ऐसी टीम है कि अगर उसका दिन हुआ तो वो किसी भी बड़ी टीम- इंडिया, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया को चित्त करने का माददा रखती है। ये उम्मीद आप आयरलैंड से नहीं कर सकते। आयरलैंड ने भले ही अच्छा क्रिकेट खेला हो लेकिन, इस बात की उम्मीद करना की वो सुपर-12 में अपने ग्रुप की सभी बड़ी टीमों को हरा दे ये संभव नहीं है। वहीं वेस्टइंडीज टीम ऐसा कर सकती थी।

सुपर-12 में हड़कंप मचा सकती थी वेस्टइंडीज: आयरलैंड से खेलना और वेस्टइंडीज से खेलना दोनों में काफी फर्क है। सुपर-12 में आयरलैंड जिस भी ग्रुप में जुड़ेगी उस ग्रुप में मौजूद टीमें राहत की सांस जरूर लेंगी। वहीं वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप में हड़कंप मचाने का माददा रखती थी।

फीका हो जाएगा वर्ल्डकप 2022: वेस्टइंडीज के इतनी जल्दी बाहर हो जाने के चलते T20 वर्ल्ड कप 2022 के चार्म पर भी इसका असर पड़ेगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है। ना केवल वेस्टइंडीज में बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में इनके खिलाड़ियों को देखना फैंस काफी पसंद करते हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज की एक्सिट फैंस का दिल तोड़ने वाली है।