आज का राशिफल 15 फरवरी 2023 : जानें आज की तिथि, राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

खबर शेयर करें -

आज का पंचांग, 15 फरवरी 2023

तिथि नवमी, 07:38 तक
नक्षत्र ज्येष्ठा, 24:36 तक
योग व्याघात, 09:53 तक
करण प्रथम- कौवाला, 07:38 तक

द्वितीय- वणिजा, 18:35 तक

वार बुधवार
सूर्योदय 07:03
सूर्यास्त 18:06
चंद्रोदय 02:18
चंद्रास्त 12:40
अमांत माघ
पूर्णिमांत फाल्गुन
पक्ष कृष्ण
सूर्य राशि कुंभ
चंद्र राशि वृश्चिक
राहुकाल 12:35 −13:58
अभिजीत मुहूर्त नहीं है
विक्रमी संवत् 2079
शक संवत् 1944 शुभकृत

नवमी, 07:38 तक

प्रथम- कौवाला, 07:38 तक

द्वितीय- वणिजा, 18:35 तक

मेष : इस राशि के जातकों को भाग्य के साथ शानदार परिणाम मिलेंगे। आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं और अपने लाभ को बढ़ा सकते हैं। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं।

वृष : इस राशि के जातक आज अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे। व्यापार-साझेदारी या सहयोग में उतरने के लिए अथवा व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी रैंक और पारिश्रमिक के संबंध में सुधार संभव हैं।

मिथुन : इस राशि के जातक आज जो कुछ भी करेंगे उसमें उत्साही रहेंगे। सुविचारित निर्णय लंबे समय तक प्रभावी रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। संपत्ति के सौदे आपको लाभ देंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं।

कर्क : इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से यह बहुत अच्छी अवधि है। व्यापारी वर्ग वांछित परिणाम प्राप्त करेंगे और अपने कार्यक्षेत्र में अपने लिए जगह बनाएंगे। सामाजिक लोकप्रियता प्राप्त करने के शुभ संकेत हैं। आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा।

सिंह : इस राशि के जातकों के दैनिक कार्य आसानी से संपन्न होंगे। व्यावसायिक संदर्भ में यह एक उत्कृष्ट समय है। आपके पास काम करने और नए लोगों से मिलने के लिए कुछ नए प्रोजेक्ट भी हो सकते हैं। आर्थिक संदर्भ में आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

कन्या : इस राशि के जातकों के लिए यह समय काफी दिक्कतों भरा रहेगा। घर और कार्यस्थल दोनों जगह समस्याएं आएंगी। छोटे भाई या मामा के साथ कुछ अनावश्यक जटिलताएं हो सकती हैं। आपके अधीनस्थ अनावश्यक बहस कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप बहस बढ़ सकती हैं।

तुला : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। आपका परिवारिक जीवन आनंदमय और आरामदायक होगा।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी और कठिन समस्याओं वाला हो सकता हैं। काम के दौरान आप वैचारिक मतभेदों को लेकर अपने सहयोगियों के साथ संघर्ष में आ सकते हैं, इसलिए आपको व्यावहारिक रहने की आवश्यकता है।

धनु : इस राशि के जातकों को आज उनका व्यवहार भाग्यशाली बना सकता है। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे, व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से मदद मिलेगी। स्वास्थ्य के संबंध में आपको अधिक ध्यान रखना चाहिए क्योंकि आप सर्दी, खांसी, अस्थमा और आंखों की शिकायत से पीड़ित हो सकते हैं।

मकर : इस राशि के जातकों को आज विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जीएंगे। परिवार में उत्सव हो सकता है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा।

कुंभ : इस राशि के जातकों को आज जायदाद संबंधित मामलों में चतुराई से निपटने की आवश्यकता है। संपत्ति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पाएगा। नौकरी में आगे बढ़ने के अवसर उन जातकों के लिए होंगे जो अपने वरिष्ठों के साथ व्यवहार कुशल रहेंगे। आज महत्वपूर्ण लोगों को नाराज ना करें।

मीन : इस राशि के जातकों को आज का दिन भाग्यशाली बना देगा। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे, व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। किन्तु विपरीत संदर्भ में अनैतिक संबंध आपके पारिवारिक जीवन को नष्ट कर सकते हैं।