कबाड़ बीनने को लेकर दो दोस्तों में हुआ था झगड़ा, कांच से गला काट नाले में फेंका शव

खबर शेयर करें -

कूड़ा बीनने वाले दो युवकों में झगड़ा होने के बाद एक ने दूसरे की शराब के नशे में बोतल के कांच से गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसका शव सिहानी गेट क्षेत्र में ऑपुसेंट मॉल के पास नाले में फेंक दिया।

इसके बाद आरोपी अपने बाल काटकर पहचान छिपाकर पुलिस से बचता रहा। घटना पांच मार्च देर रात की है। छह मार्च को पुलिस को नाले में अज्ञात शव मिला था। पुलिस ने मामले में छानबीन कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एसीपी नंदग्राम आलोक दुबे ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी संजीव उर्फ सुमित कुमार बिहार के मधुवनी का रहने वाला है। हाल में वह नासिरपुर में रह रहा था। छह मार्च की सुबह नाले में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। उसकी पहचान विजयनगर निवासी इमरान के रूप हुई। वह अपने छोटे भाई के परिवार के साथ रहता था और नशे का आदी था। उसका पोस्टमार्टम कराया गया तो रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई। उसका गला रेता गया था।

इसका खुलासा करने के लिए टीमें लगाई गईं। जहां से शव बरामद हुआ वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो कुछ दूरी पर इमरान एक व्यक्ति के साथ दिखाई दिया। जिसमें दोनों झगड़ते हुए नजर आ रहे थे। इमरान के परिजनों ने ही उसके साथ के व्यक्ति की पहचान की तो पता चला यह संजीव उर्फ सुमित है।

पुलिस ने संजीव को पकड़कर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में संजीव ने बताया कि इमरान अक्सर उसके हिस्से का कूड़ा उठा लेता था। इस बात पर उनका पहले भी कई बार झगड़ा हो चुका है। पांच मार्च की रात झगड़ा होने पर यह गाली-गलौज कर मारपीट करने लगा तो उसने उस पर बोतल से वार कर दिया और शव को नाले में फेंक दिया।

बाल काटकर पहचान छिपाने का किया प्रयास
पांच मार्च की वीडियो फुटेज में संजीव जब इमरान के साथ दिखाई दिया उस समय संजीव के सिर पर बाल थे। लेकिन इमरान और उसक की पहचान के बाद पुलिस जब संजीव की तलाश में जुटी को उसके बाल कटे मिले। पूछताछ में पता चला कि उसने पुलिस से बचने के लिए पहचान छिपाने के बाल काट दिए थे।