बहू की मेकअप क्रीम रोज़ सास लगा लेती, बहु ने पति और सास के खिलाफ दहेज के लिए उत्पीड़न की शिकायत करवाई दर्ज़

खबर शेयर करें -

आगरा। बहू की मेकअप क्रीम को सास लगा लेती थी। बहू ने एतराज किया, लेकिन सास नहीं मानीं तो रार हो गई। इसने विवाद का रूप ले लिया। बहुओं ने पतियों और सास के खिलाफ दहेज के लिए उत्पीड़न करने की पुलिस में शिकायत कर दी।

मामला परिवार परामर्श केंद्र भेजा गया। काउंसलिंग में मेकअप क्रीम का मामला सामने आया। सास और पतियों के व्यवहार से परेशान बहुओं ने ससुराल जाने से मना कर दिया। काउंसलर ने मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की है।

यह है पूरा मामला

पुलिस लाइन परिवार परामर्श केंद्र में सगी बहनाें का मामला पहुंचा। बहनों ने काउंसलर को बताया कि उनकी शादी आठ महीने पहले हुई है। पति शराब पीकर आए दिन मारपीट करते हैं। वह सास की हरकतों से भी परेशान रहती हैं।

पतियों ने कई बार शराब छोड़ने का वादा किया। मगर, वह तीन-चार दिन बाद ही वादा तोड़ शराब पीकर घर आते हैं। बड़ी बहन ने काउंसलर को बताया कि वह अपने मेकअप की महंगी क्रीम जैसे-तैसे लेकर आती है। उसे सास प्रयोग कर लेती है।

कई बार सास को अलग से क्रीम लाकर दी। उनसे एतराज भी जताया, लेकिन वह उसकी मेकअप क्रीम लगा लेती हैं। कुछ कहने पर खरी-खोटी सुनाने लगती हैं। सास की इस आदत से वह परेशान है। पति से शिकायत करने पर वह भी उल्टा उसे ही हड़काने लगते हैं।

रविवार को काउंसलिंग के बाद सात जोड़ों में सुलह हो गई। जबकि तीन मामलों में मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की गई है। अन्य जोड़ों को अगली तारीख पर बुलाया गया है।

-अपूर्वा चौधरी, परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी।

काउंसलिंग के दौरान सगी बहनों की पतियों और सास से सुलह कराने का प्रयास किया गया। सगी बहनें ससुराल जाने को तैयार नहीं हुईं। काउंसलर को मामले में मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति करनी पड़ी।