तल्ली हल्द्वानी में बना 18 करोड़ की लागत से पेयजल नलकूप, विधायक ने दिये दो माह में चालू करनेके निर्देश


हल्द्वानी: विधायक नवीन दुम्का ने तल्ली हल्द्वानी के लिये 19 करोड़ की लागत से बन रहे योजना के नव निर्मित पेयजल नलकूप का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जल निगम व जल संस्थान के अधिकारियो को दो माह के भीतर नलकूप को चालू करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े- कोरोना अपडेट: उत्तराखंड मे मिले 7028 नए कोरोना संक्रमित, 85 की मौत

  मंगलवार को तल्ली हल्द्वानी में निर्माणाधीन नलकूप का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने जल निगम व जल संस्थान के अधिकारियों को दो माह के अन्दर अन्दर नलकूप को चालू कर इसकी 14 इंच की मेन लाइन को फैन्डस कालोनी, मयूर विहार होते हुवे बरेली रोड मुख्य मार्ग तक पहुचाने के साथ ही एक मुख्य लाइन को खन्ना फार्म तक पहुचाने के निर्देश दिए। 

 इस दौरान उन्होंने कहा कि नवनिर्मित पेयजल नलकूप के बगल में ही 10 लाख लीटर का ओवर हैड टैंक बन रहा है । जिसके बाद उन्होंने धौलाखेड़ा के विवादित पेयजल नलकूप का भी निरीक्षण किया। बताया कि इसको अब जल संस्थान चलायेगा। जिससे उपभोक्ताओं को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। इससे पूर्व उन्होंने विधान सभा क्षेत्र के नौ स्वास्थ्य केंद्रों का का निरीक्षण कर उनमें अत्यन्त आवश्यकीय चिकित्सा उपकरणो की जानकारी ली। कहा कि चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए वह विधायक निधि का भी उपयोग करेंगे।

Ad