विधायक संजीव आर्य का इस अस्पताल में 300 एमए डिजिटल एक्स-रे मशीन सीआर सिस्टम लगाने का फैसला

नैनीताल। नैनीताल के युवा विधायक संजीव आयॅ ने विधानसभा के लिए महत्वपूर्ण स्थल भवाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जन सुविधाओं के विकास पर जोर दिया है। उन्होंने अस्पताल में 300 एमए डिजिटल एक्स-रे मशीन सीआर सिस्टम लगाने का फैसला किया है। इसके लिए मुख्य विकास अधिकारी से विधायक निधि से 11 लाख 20 हजार रुपये तत्काल जारी करने को कहा है। विधायक ने बताया कि यह धनराशि मुख्य चिकित्सा अधिकारी नैनीताल को भेजी जा रही है।
विधायक संजीव आयॅ ने बताया कि कोविड 19 को देखते हुए इस एक्सरे मशीन की अत्यधिक आवश्यकता है। इसके अलावा भवाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए चार आक्सीजन कन्सन्टेटर और दस आक्सीजन सिलेन्डर भी स्वीकृति किए गए हैं। इसके लिए भी विधायक निधि से तत्काल धन देने के लिए मुख्य विकास अधिकारी से कहा गया है।
यह भी पढ़े 👉 राज्य में आज मिले 4492 नए कोरोना संक्रमित
विधायक संजीव आयॅ ने बताया कि भवाली अस्पताल में पांच पोर्टेबल आक्सीजन सिलेन्डर के लिए 50 हजार रुपये, 1500 ट्रिपल लियर मास्क के लिए 10 हजार रुपये, 1500 लूज ग्लब्ज के लिए 10 हजार रुपये, 1500 सजिॅकल ग्लब्ज के लिए 10 हजार रुपये, सोडियम हाइपोक्लोराइट के लिए 5000 रुपये, सिनेटाइजर के लिए 20 हजार रुपये, सेनेटाइजेशन मशीन के लिए 10 हजार रुपये, 100 आक्सोमीटर के लिए सात हजार रुपये स्वीकृत किए है। विधायक ने बताया कि एक लाख 30 हजार रुपये से अस्पताल का अन्य जरूरी सामान आने से यहां के लोगों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि भवाली रामगढ़, भीमताल और बेतालघाट ब्लाक के मध्य है। इस नगर से चार दजॅन से अधिक गांव जुङे है। इस अस्पताल में अन्य जरुरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Ad