उत्तराखंड- बादल फटने से भारी तबाही- वीडियो में देखिए खौफनाक मंजर

टिहरी। उत्तराखंड के टिहरी जनपद अंतर्गत दशरथ डांडा पर्वत नामक स्थान पर बादल फटने से से भारी तबाही हुई है भारी जलभराव के कारण थाना देवप्रयाग कस्बा क्षेत्रान्तर्गत शांति बाजार में भारी नुकसान हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार तहसील देवप्रयाग क्षेत्रांतर्गत समय सांय लगभग 4.45pm पर देवप्रयाग बाजार के ऊपर पहाड़ पर बादल फटने/अतिवृष्टि से देवप्रयाग बाजार के बीच शांता गदेरे में भारी मलबा एवम् पानी आने से क्षति हुई है।

प्राथमिक दृष्टि से प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षति मैं नगर पालिका भवन में निर्मित आई टी आई देवप्रयाग, c s c सेंटर, इलेक्ट्रॉनिक/फर्नीचर आदि की दुकानें पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है जबकि देवप्रयाग बाजार को जोड़ने वाली पैदल पुलिया क्षतिग्रस्त हुई है इसके अलावा श्री दुर्गा शर्मा के भवन पर निर्मित 5 दुकानें भारी मलबा आने के चलते पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया है वही थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए क्षतिग्रस्त इमारतों के आसपास के लोगों को मौके से सभी लोगों को थाना प्रांगण एवं बस अड्डा प्रांगण में रुकवाया गया।
थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत क्षेत्र में लगातार बने हुए हैं तथा श्रीनगर से एसडीआरएफ की टीम भी रवाना हो चुकी है वर्तमान में किसी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है।

Ad