उत्तराखंड : एसडीएम के औचक निरीक्षण में छात्रा स्कूल मे टॉयलट साफ करती मिली, स्कूल प्रबंधन की करनी जान आप भी रह जाएंगे दंग

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के सरकार स्कूलों की हालत जानकर आप भी चौंक जाएंगे। स्कूल में पढ़ाने की जगह एक छात्रा से स्कूल प्रबंधन ने टॉयलट साफ करवा दिया। एसडीएम के औचक निरीक्षण में यह मामल सामने आया है।

एसडीएम ने प्रधानाचार्य को कड़ी फटकार लगाते हुए चेतावनी दी है। यह पूरा हैरान करने वाला उधमसिंहनगर जिले के जसपुर में सामने आया है।

एसडीएम के औचक निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय में छात्रा टॉयलेट की सफाई करती मिली। एसडीएम ने नाराजगी जताते हुए प्रधानाध्यापक को फटकार लगाई। मंगलवार को एसडीएम गौरव चटवाल बूथ देखने निकले थे। ग्राम निवार मंडी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय पहुंचे तो वहां एक छोटी बच्ची टॉयलेट की सफाई कर रही थी।

एसडीएम यह देख आग बबूला हो गए। उन्होंने प्रधानाध्यापक को फटकार लगाकर कार्यवाही की चेतावनी दी। प्रधानाध्यापक सुरेश कुमार ने एसडीएम को बताया कि गांव के ही दो भाई बहन विद्यालय में पढ़ते हैं। छोटे भाई ने विद्यालय में गंदगी कर दी थी। बड़ी बहन गंदगी को साफ कर रही थी।

कहा कि बच्चों से टॉयलेट की सफाई नहीं कराई जाती। इसके बाद एसडीएम ने ग्राम भगवंतपुर के प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कई खामियां मिलने पर उन्होंने शिक्षकों को चेताया। प्रधानाध्यापक एसडीएम की सवालों का जवाब नहीं दे सके।

एसडीएम ने बताया कि निरीक्षण में एक छोटी छात्रा टॉयलेट की सफाई करती मिली। ग्राम भगवंतपुर के विद्यालय में भी खामियॉ पाई गई।रिपोर्ट बनाकर कार्यवाही को उच्चाधिकारियों को भेजी गई है।