उत्तराखंड : अगले कुछ दिन मौसम का मिजाज रहेगा बदला-बदला, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावना

खबर शेयर करें -

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। मौसम विभाग की ओर से आज आंशिक बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं।

पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं वर्षा-बर्फबारी हो सकती है। इसके साथ ही ठंड का प्रकोप और बढ़ जाएगा। देहरादून में रविवार को आसमान में बादल मंडरा रहे थे, लेकिन सोमवार को मौसम साफ रहा। हालांकि अब अगले कुछ दिन मौसम का मिजाज बदला-बदला रह सकता है। उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू होने का अनुमान है।

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं वर्षा-बर्फबारी हो सकती है। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात हो सकता है। कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार और गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। मंगलवार को प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि देहरादून समेत पौड़ी, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले के कुछ इलाकों में सुबह के समय हल्का कोहरा छाने की संभावना है। 31 जनवरी को प्रदेश भर में गर्जन और बिजली चमकने के साथ बारिश होने के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ के बढ़ने से बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इससे तापमान पर भी असर पड़ेगा।