अभी नहीं मिलेगी राहत! कोहरा करेगा परेशान, बारिश और बर्फबारी का भी अटैक, मौसम का ताजा अपडेट

खबर शेयर करें -

बर्फबारी और बारिश ने उत्तराखंड में लोगों के चेहरों पर मुस्कान जगाई है। हालांकि सड़कें बंद होने से जन-जीवन भी प्रभावित हो रहा है। आज आईएमडी ने उत्तराखंड में मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। आगे जानें कि उत्तराखंड में अगले चार-पांच दिन के लिए मौसम विभाग ने क्या पूर्वानुमान जारी किया है…

उत्तराखंड में बुधवार शाम से लेकर अभी तक बारिश और बर्फबारी का सिलसिला चल रहा है। केदारनाथ, बदरीनाथ सहित चारधाम बर्फ की चादर ओढ़े हुए हैं। बर्फबारी से यमुनोत्री एनएच फूल चट्टी से आगे बंद चल रहा है। बदरीनाथ सड़क हनुमान चट्टी से आगे बंद चल रही है। कुमाऊं मंडल के नैनीताल और मुनस्यारी आदि क्षेत्रों में भी पहाड़ बर्फ से लकदक हुए हैं। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत और पिथौरागढ़ आदि जिलों में बारिश हो रही है। इसी बीच गुरुवार शाम आईएमडी ने उत्तराखंड में छह फरवरी तक मौसम का ताजा अपडेट जारी किया है।

पांच और छह फरवरी को फिर बिगड़ेगा मौसम 

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि आज रात तक राज्य के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश का दौर चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार से चार फरवरी तक अधिकांश इलाकों में मौसम साफ बने रहने की संभावना है। डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक अब पांच व छह फरवरी को राज्य में फिर से मौसम के करवट लेने और बारिश-बर्फबारी की संभावना है।

नैनीताल-मसूरी में सैलानी गदगद 

नैनीताल में भी गुरुवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। इससे सैलानियों में खुशी का माहौल है। आज यहां नयना पीक की चोटी पर मौसम का पहला हिमपात हुआ। इसके अलावा मसूरी के धनौल्टी में भी बर्फबारी हुई। इन स्थानों पर पहुंचे सैलानी बर्फबारी देख काफी खुश नजर आए। सैलानियों ने बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी आदि इलाकों में भी अच्छी खासी बर्फ पड़ी है।