कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की टीम में हरीश रावत और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की हुई एंट्री

खबर शेयर करें -

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की टीम में उत्तराखंड को भी प्रतिनिधित्व मिला है। खडग़े की अध्यक्षता में गठित स्टीयरिंग कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सम्मिलित किए गए हैं।

इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य थे हरीश रावत

पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत इससे पहले पार्टी की शीर्ष केंद्रीय संस्था कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य थे। बुधवार को कांग्रेस के नए निर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के पदभार संभालने के साथ ही कार्यसमिति को भंग कर दिया गया। अब नए अध्यक्ष की ओर से पार्टी के कामकाज के संचालन के लिए 47 सदस्यीय स्टीयरिंग कमेटी गठित की गई है।

केंद्रीय राजनीति और संगठन में हरीश रावत महत्वपूर्ण भूमिका में

कांग्रेस की केंद्रीय राजनीति और संगठन में हरीश रावत महत्वपूर्ण भूमिका में रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पहले राहुल गांधी और फिर सोनिया गांधी की टीम में उनका प्रमुख स्थान रहा है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के रूप में हरीश रावत लंबे समय से कांग्रेस कार्यसमिति का हिस्सा रहे। गांधी परिवार के विश्वासपात्र माने जाने वाले हरीश रावत को कांग्रेस के नए अध्यक्ष खड़गे ने भी उन्हें अपने साथ रखा है।

शीर्ष 11वें स्थान पर हरीश रावत को जगह मिली

स्टीयरिंग कमेटी में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह के साथ शीर्ष 11वें स्थान पर हरीश रावत को जगह मिली है। स्टीयरिंग कमेटी में देवेंद्र यादव को भी स्थान मिला है।

यादव वर्तमान में उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी हैं। उधर, किसान कांग्रेस के सुशील राठी, प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता सुशील राठी समेत कई नेताओं ने हरीश रावत को स्टीयरिंग कमेटी का सदस्य बनाने पर उन्हें बधाई दी है।