खुद का गुनाह छुपाने के लिए मां ने अपने प्रेमी से करवाई नाबालिग बेटी की शादी, सुहागरात के दिन हुआ ये कांड

खबर शेयर करें -

मां-बाप अपने बच्चों की शादी उनके प्रेमी से करवाते हैं, ये तो आपने सूना ही होगा। लेकिन कई बार कुछ ऐसे मामले सामने आते है जो सभी के होश उड़ा देते हैं।

कई बार लोग अपनी अपने गुनाह को छुपाने के लिए अपने बच्चों को निशाना बना देते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ पुणे में रहने वाली नाबालिग के साथ। यहां नाबालिग की मां ही उसकी जान और इज्जत की दुश्मन बन गई।

मिली जानकारी के अनुसार, पुणे में एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी अपने ही प्रेमी से करवा दी। शादी के बाद युवक ने नाबालिग के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। 15 साल की नाबालिग ने अपने साथ हुई इस घटना का जिक्र सहेली से किया। फिर उसकी सहेली ने इस घटना की जानकारी दूसरी महिला को दी और उस महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद आरोपी मां और उसके प्रेमी के खिलाफ बाल विवाह सहित रेप का मामला दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, 36 वर्षीय महिला अपनी 15 साल की नाबालिग बेटी के साथ पुणे के चंदननगर इलाके में रहती है। उसका कई महीनों से 28 वर्षीय युवक के साथ लव अफेयर चल रहा था। प्रेमी का महिला के घर लगातार आना जाना लगा रहता था। एक दिन नाबालिग ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया। महिला को लगा कि बेटी यह बात सबको बता देगी, तो उसने बेटी को मारने की धमकी देते हुए प्रेमी से शादी करने का दबाव डाला। बेटी के मना करने के बावजूद कुछ दिन पहले महिला ने दोनों को शादी करा दी।

इसके बाद आरोपी युवक ने नाबालिग के साथ शारीरिक संबंध बनाए। कई दिनों तक ऐसा ही चला रहा। लेकिन मां के खौफ से उसने किसी से कुछ नहीं कहा। हर रोज जुल्म सहती रही। इसके बाद पीड़िता ने अपने साथ हुई पूरी घटना के बारे में अपनी सहेली को बताई इसे सुनकर सहेली हैरान हो गई। उसने यह बात अपनी पहचान की महिला को बताई। उस महिला ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई।

पुलिस को मिली शिकायत के बाद मामले की जांच की गई। जांच में बाल-विवाह होने की पुष्टि हुई। फिर पुलिस ने तुरंत ही नाबालिग को रेस्क्यू किया और आरोपी को गिरफ्तार किया। मां और उसके प्रेमी पर बाल-विवाह के साथ रेप की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपी महिला ने बताया कि वह अपनी बेटी के साथ अपने गांव में किसी कार्यक्रम में गई हुई थी। वहीं पर उस युवक से उसकी नजदीकियां बढ़ीं और फिर उनका अफेयर शुरू हो गया।