त्रिवेंद्र बोले बढ़ गया है भ्रष्टाचार तो तीरथ बोले बढ़ गई है कमीशनखोरी, शुरू हुई मौजूदा CM धामी की घेराबंदी

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में इन दिनों बीजेपी के बड़े नेता इंटरनल विवाद में फंसे दिखाई दे रहे हैं. यह इसलिए क्योंकि आपने हाल ही में उत्तराखंड में मनी लॉन्ड्रिंग का एक बड़ा मामला सुना होगा जिसमें पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के औद्योगिक सलाहकार के. एस. पंवार का नाम सामने आया था. कांग्रेस ने भी इस मामले के उठते ही बीजेपी को आड़े हाथ ले लिया लेकिन मामला यहीं नहीं थमा. मनी लॉन्ड्रिंग मामले से बीजेपी में अंदरूनी विवाद दिखाई दे रहा है.

दोनों पूर्व सीएम ने धामी को घेरा
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के औधोगिक सलाहकार केएस पंवार से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग मामला अब मौजूदा सीएम और पूर्व मुख्यमंत्रियों के बीच इंटरनल विवाद का वजह बनता दिखाई दे रहा है. माना ये जा रहा था कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मामले में जांच कराकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को घेरने की कोशिश की लेकिन ये मामला अब उल्टा होता नजर आ रहा है, क्योंकि बीजेपी के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों ने वर्तमान सीएम की घेराबंदी शुरू कर दी है.

बढ़ गया है भ्रष्टाचार-त्रिवेंद्र सिंह रावत
हालांकि दोनों द्वारा खुलकर सीएम धामी की खिलाफत तो नहीं की जा रही है लेकिन इशारों-इशारों में भ्रष्टाचार के मामले पर घेरा डाला जा रहा है. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सिस्टम में भ्रष्टाचार बढ़ गया है और ये उत्तराखंड के लिए घातक है. हालांकि त्रिवेंद्र रावत ने लच्छेदार बात करते हुए ये भी कहा कि सीएम धामी विकास के चौके-छक्के लगा रहे हैं, हालांकि विकास की इस तारीफ पर त्रिवेंद्र रावत मुस्कुराते नजर आये.

बढ़ गई है कमीशनखोरी-तीरथ सिंह रावत
मामला यहीं नहीं थमा, कुछ ही दिनों के लिए उत्तराखंड के सीएम रहे तीरथ सिंह रावत ने कमीशनखोरी की बात कहकर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिये. तीरथ सिंह रावत का ये कहना कि यूपी से अलग होने के बाद उत्तराखंड में कमीशनखोरी बढ़ गई है, अपनी ही सरकार पर सवाल उठाने जैसा है. यानी साफ है कि दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने मौजूदा सीएम के खिलाफ घेराबंदी शुरू कर दी है.

जहां एक तरफ दो पूर्व मुख्यमंत्री मौजूदा सीएम पुष्कर सिंह धामी की घेराबंद करने में लगे हैं तो वहीं कांग्रेस इस पूरे तमाशे में हाथ सेंक रही है. कांग्रेस का साफ कहना है कि जो बात कांग्रेस पिछले 6 सालों से कह रही है, अब बीजेपी के नेता खुद इसी बात को अपने बयानों से स्वीकार कर रहे हैं.