पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अब स्मार्ट सिटी के बहाने अपनी ही सरकार को घेरा

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत द्वारा प्रदेश में कमीशन खोरी के मामले को उठाकर राजनीति को गर्माने के बाद बीजेपी के एक और पूर्व सीएम ने अपनी ही सरकार को घेर लिया है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के कार्यों पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए अपनी ही सरकार को मुश्किल में डाल दिया है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ कहा कि देहरादून का जब स्मार्ट सिटी के रूप में चयन किया गया था तो इसका नंबर 99 था, लेकिन केवल 3 साल में ही इसका नंबर 9 पर आ गया, इतना अच्छा काम हुआ है। लेकिन अब ऐसा क्या हो रहा है कि इसके निर्माण कार्यों पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुसार अब स्मार्ट सिटी के कार्यों में गड़बड़ी सी लगती है। उन्होंने कहा कि जो स्मार्ट सिटी के सीईओ हैं उन्हें अब हटाया नहीं जाना चाहिए। क्यूंकि पहले जो इस पद पर था उसके कामों पर बाद वाला सवाल खड़े करता है। इससे भी बड़ी समस्या खड़ी होती है।

वहीं उनके अनुसार अब सुनने में आ रहा है की परेड ग्राउंड पर बना मंच भी तोड़ा जा रहा है। उनके अनुसार केवल ईंट इधर से उधर करने से कुछ स्मार्ट नहीं बनेगा, अगर एक बार मास्टर प्लान बन जाता है तो उसको नहीं बदलना चाहिए। इससे तो स्मार्ट सिटी बनाने का जो सपना था केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री का वो पूरा नहीं होगा।