बंसीधर भगत का बेतुका बयान ( वीडियो ) : दुर्गा को पटाओ, सरस्वती को पटाओ, लक्ष्मी को पटाओ

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी : बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक बंसीधर भगत का कहना है कि विद्या, बल और धन चाहिए तो तीनों हिंदू देवियों सरस्वती, दुर्गा और लक्ष्मी को “पटाना” होगा. उन्होंने ये भी कहा है कि खुद भगवान ने महिलाओं के लिए ये व्यवस्था की है.

उनके बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिस पर बवाल मचा है.

“सरस्वती, दुर्गा, लक्ष्मी को पटाओ”

बंसीधर भगत उत्तराखंड के नैनीताल जिले की कालाढूंगी विधानसभा सीट बीजेपी के विधायक हैं. मंगलवार, 11 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर हल्द्वानी में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसमें उत्तराखंड की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य भी पहुंची थीं. बंसीधर भगत इसी कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे. वो बात तो बेटियों को शिक्षा देने, उन्हें आगे बढ़ाने की कर रहे थे, लेकिन जुमले अजीब इस्तेमाल कर रहे थे. बंसीधर के भाषण का वीडियो भी सामने आया है. इसमें वो कह रहे हैं,

“आज बालिकाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस हम मना रहे हैं. वैसे तो मैं एक बात बताऊं… अभी डॉक्टर साहब ने बहुत विस्तार से कहा, और बाद में कहा कि लड़कों के लिए एक बात बाद में बताएंगे… अब लड़कों के लिए तो रोज ही बताया, देवता लिखा दिया… भगवान तक ने आपका (मतलब लड़कियों का) पक्ष लिया है, कि विद्या मांगो तो सरस्वती को पटाओ, बल-शक्ति मांगो तो दुर्गा को पटाओ… मतलब विद्या और बल दोनों महिला से मांगो, और धन मांगो तो लक्ष्मी को पटाओ. आदमी के पास है क्या? एक शिवजी हैं वो पहाड़ में पड़े हुए हैं. ऊपर सिर पर सांप रखा हुआ है. उस पर गंगाजी लेकर घूम रहे हैं. विष्णु समुद्र की गहराई में छिपे हुए हैं. दोनों की आपस में बात भी नहीं होती. तो महिला के लिए भगवान ने ही पूर्व में कर दिया.”

बंसीधर जब ये सब बोल रहे थे, उस समय उनके पीछे बैठे कई गणमान्य हंस रहे थे. उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य को भी वीडियो में बंसीधर भगत के साथ देखा जा सकता है. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की हैं. उनमें भी बंसीधर भगत दिखाई दे रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम का मकसद स्कूल की छात्राओं को सेनेटरी पैड और दूसरी चीजें बांटना था. इसी दिन आंगनवाड़ी कर्मियों के खातों में सितंबर माह का वेतन ट्रांसफर किया गया. हालांकि बंसीधर भगत के भाषण के चलते आयोजन पर सवाल उठ रहे हैं. वो उत्तराखंड में बीजेपी के दिग्गज नेता माने जाते हैं. पूर्व में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री रहे हैं. उत्तराखंड भाजपा के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी वो संभाल चुके हैं.