मर्डर कर जेल गया, वहां भी एक कत्ल किया, पैरोल पर छूटा तो फिर की एक और हत्या, अब अरेस्ट

खबर शेयर करें -

क्राइम ब्रांच के इंटर स्टेट सेल ने मर्डर केस में वॉन्टेड एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो मर्डर करके जेल गया, जेल में फिर एक कैदी का मर्डर किया और फिर परोल पर बाहर आकर एक और मर्डर किया.   फिलहाल आरोपी कृष्ण इसी साल अप्रैल में संगम विहार के अंदर हुए मर्डर केस में वॉन्टेड था.

स्पेशल सीपी क्राइम रविंद्र यादव ने बताया कि 10 अप्रैल 2022 को संगम विहार पुलिस को फायरिंग और किसी के घायल होने की कॉल मिली थी. पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि आरोपी राशिद, कृष्ण और अन्य ने हकीम सिंह को मीट की दुकान में गोली मार दी थी, जिसकी मौत हो चुकी थी. इस बीच कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कृष्ण सहित दो आरोपी फरार थे. कोर्ट ने उन्हें भगोड़ा करार किया था. करीब एक महीने से क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी कृष्ण की तलाश में लगी हुई थी. गुप्त सूचना के आधार पर उसे गोविंदपुरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया.

ऐसे किए मर्डर
पूछताछ आरोपी ने खुलासा किया कि उसने वर्ष 2013 में दिल्ली के जैतपुर में पूजा विसर्जन के दौरान हत्या की थी. इस हत्या के मामले में वह रोहिणी जेल में बंद था. इस बीच 22 मई 2018 को उसने एक अन्य कैदी पवन से शर्बत तैयार करने को कहा. इसके बाद पवन ने ऐसा करने से मना कर दिया, जिस पर कृष्ण ने पवन के बालों को पकड़ कर कोहनी से छाती पर मारा, जिससे पवन को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. इस पर आरोपी ने उसे कहा कि वह मरने का ड्रामा कर रहा है, और उसे थप्पड़ मारने लगा. पैर उसकी छाती और गर्दन पर रखा और उसे पीटता रहा. इसके बाद एक अन्य कैदी कालू ने घंटी बजाई. पवन को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. इसके बाद समयपुर बादली थाने में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. अप्रैल 2022 में आरोपी कृष्ण को परोल पर रिहा कर दिया गया. इस अवधि के दौरान, उसने अपने सहयोगी के साथ एक हकीम की गोली मारकर हत्या कर दी, क्योंकि आरोपी के एक सहयोगी के जमींदार का हकीम से झगड़ा था.