जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की दर्दनाक मौत

यूपी । वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से दुखद खबर सामने आ रही है यहां जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया, पुलिस ने मामले में तफ्तीश शुरू कर दी है।

उप्र के आजमगढ़ और अंबेडकरनगर जिले के सीमावर्ती गांवों में जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की मौत हो गई , जबकि कई लोगो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आजमगढ़ के पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर बाजार में सोमवार शाम शराब पीने के बाद दो दर्जन लोगों की तबीयत खराब हो गई थी । उन्हें स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था । जहां सोमवार रात ढाई बजे से मौत की सूचनाएं आने लगी , मंगलवार तक 18 लोगों की मौत हो गई । उधर जहरीली शराब से दर्जनों की मौत की आंच सीमावर्ती अंबेडकरनगर जिले के जैतपुर , मालीपुर व कटका थाना क्षेत्र के गांवों तक पहुंच गई । जहां सोमवार रात से मंगलवार तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है ।

 

हालांकि ग्रामीण इससे ज्यादा मौत की बात कह रहे हैं , लेकिन प्रशासन इससे इन्कार कर रहा है । जहरीली शराब मित्तूपुर बाजार से अंबेडकरनगर गई थी । दोनों जिलों के पुलिस अधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए । पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर मामले की गहनता से तफ्तीश शुरू कर दी है।
यह भी पढ़े 👉 उत्तराखंड- बादल फटने से भारी तबाही- वीडियो में देखिए खौफनाक मंजर

पुलिस ने शराब ठेकेदार को दबोचा

जिलाधिकारी सैमुअल पाल के मुताबिक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मखदूमपुर और मालीपुर के गांवों में छापेमारी कर ग्रामीणों से जानकारी ली। मखदूमपुर गांव में एक घर से पावर हाउस ब्रांड की शराब की कुछ शीशियां बरामद हुई हैं। जांच में आजमगढ़ जिले के मित्तूपुर स्थित ठेके से शराब लाने की बात सामने आई है। पुलिस टीम ने मंगलवार सुबह ठेकेदार मोतीलाल को गिरफ्तार कर लिया, जबकि इसके साथियों की तलाश की जा रही है।

Ad