आज का राशिफल : जानिए आपका दिन कैसा है, पढ़ें अपना राशिफल

खबर शेयर करें -

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप छोटी-छोटी बातों में भी क्रोध पर बैठेंगे और आपके इस स्वभाव के कारण किनारे आयी हुई नौका डूब जाने की भी संभावना है । आपका कार्य़ पूरा नहीं हो सकेगा । लोगों के साथ का संबंध भी खराब होगा । परंतु दोपहर बाद आप अकड़नभरी परिस्थिति से बाहर आने के लिए मनपसंद पुस्तक पढ़ेंगे अथवा मित्रों के साथ बाहर जाएँगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों तथा घर में बुजुर्गों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी । आप निजी संबंधों में प्रगाढ़ आत्मीयता रखेंगे । शाम के समय आप घरेलू समस्याओं को हल करने में बिताएँगे और सभी समस्याओं का हल संतोषप्रद होगा ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि ऐसा संभव है कि आपका संवेदनशील स्वभाव समस्याएँ पैदा करे । अतः अत्यधिक भावनात्मकता पर काबू रखना आवश्यक है । आज आपका कुटुंब केन्द्र स्थान में रहेगा और आप कुटुंबियों के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे । आज का दिन आपके लिए शुभ परिणामदायक रहेगा, ऐसा गणेशजी का मानना है ।
कर्क राशि
आपके लिए आज का दिन कसौटी वाला साबित होगा । फिर भी चुनौतियों को झेलने के लिए आप बहुत महत्त्वाकांक्षी होंगे, परंतु इसके लिए मर्यादा के बाहर नहीं जाएँगे । ईश्वर में अटूट आस्था आपकी तकलीफों को दूर करके आपको शक्ति प्रदान करेगी । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । गणेशजी कहते हैं कि यह समय उत्कृष्ट होगा ।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अन्य किसी भी चीज की अपेक्षा कार्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और योग्य दिशा में आपका ध्यान केंद्रित होगा । संशोधन और उससे संबंधित प्रवृ्त्तियों के साथ संबद्ध लोगों के लिए उनका उस विषय का गहरा ज्ञान अत्यंत उपयोगी साबित होगा । सुनियोजित और निर्धारित दिशा में उठाए गए कदम आपका कार्य खूब आसान बनाएँगे ।
कन्‍या राशि
गणेशजी आज आपको आकस्मिक धन-लाभ होने की संभावना देख रहे हैं । निकटस्थ व्यक्तियों के साथ के संबंधों में घनिष्ठता आएगी । सामाजिक प्रसंगों में जाएँगे । वहाँ होनेवाले संपर्कों से आपको बहुत लाभ मिलने की संभावना है ।
तुला राशि
आप अपने प्रिय व्यक्ति के साथ एकांत में अधिक से अधिक समय बिताना पसंद करेंगे । सामान्य बातचीत के बाद आपकी उसके साथ निकटता बढ़ेगी । आज आप बहुत से लोगों के आकर्षण का केन्द्र और माननीय बनेंगे । आपकी चतुराई और काबिलीयत से लोग प्रभावित होंगे ।
वृश्चिक राशि
आज आपके दुश्मन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा को कलंकित करने का प्रयास करेंगे। इसलिए उसके लिए गणेशजी आपको सावधान करते हैं । दिन में आपको अच्छे- बुरे अनुभव होंगे।

धनु राशि
दैनिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे । आज आपको आराम या फुरसद का समय नहीं मिलेगा । दोपहर बाद किसी ब्यूटीपार्लर की मुलाकात आपको ताजगी का अनुभव कराएगी । गणेशजी का प्रेम और आशीर्वाद आपके साथ है ।
मकर राशि
संतानों एवं अधीनस्थ लोगों के साथ आपके अच्छे संबंध आज सहायक होंगे । स्वजनों के साथ झक्की और अक्कड़ व्यवहार न रखने के लिए गणेशजी कहते हैं । दोपहर के बाद आपको अपने परिश्रम का खूब अच्छा फल मिलता हुआ प्रतीत होगा और आपको प्रगति का समाचार मिलेगा ।
कुंभ राशि
आपके व्यक्तिगत जीवन में कलह उत्पन्न होने की संभावना होने से आपको जीवनसाथी या प्रिय व्यक्ति के साथ वाद-विवाद टालने की गणेशजी सलाह देते हैं । दोपहर बाद मनोरंजन हेतु बाहर भोजन करने या सिनेमा देखने जाएँगे, अर्थात् आपकी शाम आनंद में व्यतीत होगी ।
मीन राशि
आज आप जो कुछ सुनेंगे या सीखेंगे उसे बहुत जल्दी से ग्रहण कर सकेंगे । अच्छी ग्रहण शक्ति के कारण आप अपना दैनिक कार्य बहुत तेजी से पूरा कर सकेंगे । हाथ में लिए हुए कार्य में एकाग्रता रख सकेंगे । कोई भी बात तेजी से दिल में उतर जाने के कारण आप संवेदनशील बनेंगे और अपने पसंद वस्तु या व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने की संभावनाएँ गणेशजी देख रहे हैं ।