आज की तिथि और दिन इन राशियों के लिए शुभ समय लेकर आया है, जानें कैसा बीतेगा दिन

खबर शेयर करें -

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन

मेष राशि-  सोमवार के दिन आपको आवेश, क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा. वाहन आदि से अप्रिय घटना हो सकती है, किन्तु धैर्य रखें. व्यापार-व्यवसाय में आप तरक्की करेंगे. पारिवारिक संबंधों में मधुरता का भाव विद्यमान रहेगा. सोच-समझ कर किया गया फैसला आगे चलकर लाभ देगा. शारीरिक रूप से कमजोरी का अनुभव करेंगे.
आज क्या करें- सोमवार के दिन अपने आसपास का वातावरण सकारात्मक एनर्जी से परिपूर्ण रखें.
आज क्या नहीं करें- सोमवार के दिन आज कोई भी निवेश नहीं करे. कोई नवीन वस्तु की खरीद भी नहीं करें.

उपाय- सोमवार के दिन अपने आपको मजबूत रखने के लिए या एनर्जेटिक रहने के लिए प्रातः काल सूर्योदय से पहले स्नान करें और किसी भी मंदिर में प्रातः आरती में शामिल हो.

वृषभ राशि–  सोमवार के दिन भागीदार व परिवार के अन्य लोगों से आपस में गलतफहमियां व मतभेद पनपेंगे. स्वास्थ्य में सुधार आएगा, परंतु कामकाज की अधिकता के चलते खानपान पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. धर्म-कर्म, अध्यात्म, योग आदि में विशेष रुचि रहेगी और इससे सम्मान भी प्राप्त होगा. स्थानांतरण व पदोन्नति होने के योग भी बन रहे है.
आज क्या करें- सोमवार के दिन सायंकाल से पूर्व अपने जरूरी कार्य पूरे कर ले, शाम के बाद लेन देन नहीं करें.
आज क्या नहीं करें- सोमवार के दिन शाम के वक्त दही, नमक, रूई की खरीदारी नहीं करें.

उपाय- सोमवार के दिन गुड़ की डली लेकर बेल को खिलाएं.

मिथुन राशि– सोमवार के दिन आपका पूरा ध्यान आर्थिक पक्ष पर रहेगा और इससे बेहतर नतीजे भी मिलेंगे. आपको सोना, जेवरात, शेयर, नकदी और संपत्ति मिल सकती है. मास के मध्य में प्रेम व रिश्तेदारी में नफरत व ईर्ष्या का भाव रहेगा. यात्रा, घरेलू परेशानियों व सहयोगियों से आपको धैर्य व ठंडे दिमाग से काम लेना चाहिए.
आज क्या करें- सोमवार के दिन आज आप जमकर खरीदारी करें.
आज क्या नहीं करें- सोमवार के दिन पैसों का दुरुपयोग ना करें.

उपाय- सोमवार के दिन सूर्योदय से पूर्व दो-तीन मुट्ठी चावल पकाए. इनमें श्रद्धानुसार घी-चीनी मिलाएं. बाहर जाकर किसी सड़क चलती गाय को खिला दें.

कर्क राशि- सोमवार के दिन मेहमानों व रिश्तेदारों से मेल-मुलाकातों का दौर जारी रहेगा. वाक्पटुता व चतुराई से आप अपना काम निकाल ही लेंगे. हास-परिहास व मनोरंजन में अधिकतम समय व्यतीत होगा. कामकाज की स्थिति भी सुधरेगी. आर्थिक रूप से आप काफी सक्षम व सुदृढ़ स्थिति में रहेंगे. परिश्रम व संघर्ष से आप प्रत्येक वह चीज प्राप्त करेंगे जिससे आप कामना करते है.
आज क्या करें- सोमवार के दिन अपनों के साथ रहे तथा उनकी हर संभव मदद करें.
आज क्या नहीं करें- सोमवार के दिन अपने घर के राज किसी के साथ साझा नहीं करें.

उपाय- सोमवार के दिन आज ‘ओम क्लीं नन्दादि- गोकुल त्राता दाता दारिद्रय भंजन. मंत्र का जाप करें.

सिंह राशि- सोमवार के दिन यह समय आपके लिये नवीनीकरण, साज-सज्जा, परिवर्तन, घर-दफ्तर में सुधार, जीवन के ऐशो-आराम से जुड़ी चीजों के लिए बहुत अच्छा साबित होगा और आप फैशन, विज्ञापन और खानपान पर ध्यान देंगे. परिवार में किसी बड़े का स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. खर्च बढ़ने सम्बन्धी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.
आज क्या करें- सोमवार के दिन समय रहते कार्य पूरे कर ले.
आज क्या नहीं करें- सोमवार के दिन अपनी बात जबरदस्ती नहीं मनाये.

उपाय- सोमवार के दिन जौ के आटे में काले तिल एवं सरसों का तेल मिलाकर एक रोटी बनाएं फिर उसे अपने ऊपर से 7 बार उतारकर भैंस को खिला दे.

कन्या राशि– सोमवार के दिन रूके हुए कार्य गति पकड़ेंगे, बशर्ते आप ख्याली दुनिया से बाहर निकलने की जरूरत है. सम्पर्क, संचार या कोई नया करार अनुबन्धन होने की संभावना है. आप यह महसूस करेंगे कि सिर्फ मेहनत के बल पर आपने बहुत कुछ प्राप्त कर लिया है.
आज क्या करें- पूजा- सोमवार के दिन पाठ या धार्मिक क्रियाकलाप आदि में हिस्सा ले.
आज क्या नहीं करें- सोमवार के दिन झूठ नहीं बोले.

उपाय- सोमवार के दिन आज एक पीले रेशमी रूमाल के तीन कोनों पर एक-एक हल्दी की गांठ बांध कर अपने साथ रखें. इसके प्रभाव से विवाह की संभावनाएं बनने लगती है.