आफताब की जान पर मंडरा रहा खतरा, खुल गया श्रद्धा के कटे सिर का राज़, पढ़िए 12 चौंकाने वाले फैक्ट्स

खबर शेयर करें -

सनसनीखेज श्रद्धा वालकर(जिसे वॉकर कहा जा रहा है) हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को आज(9 दिसंबर) को साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा। आफताब पर हो चुके हमले को देखते हुए तिहाड़ जेल ने दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन से आफताब को अदालत जाते समय अतिरिक्त सुरक्षा देने का अनुरोध किया था। सूत्रों का दावा है कि श्रद्धा वाकर की हत्या के संदिग्ध आफताब अमीन पूनावाला ने पुलिस पूछताछ के दौरान वही जवाब दिए, जो उसने अपने पॉलीग्राफ और नार्को एनालिसिस टेस्ट के दौरान दिए थे। पढ़िए नया अपडेट…

फोन मुंबई में फेंकने की बात कही, पढ़िए 12 बड़े खुलासे
1. श्रद्धा वाकर हत्याकांड को लेकर लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। यह मामला किसी हॉरर-मर्डर मिस्ट्री फिल्म की तरह सामने आ रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पूनावाला ने नार्को एनालिसिस के दौरान वाकर के शरीर के हिस्सों को काटने के लिए बड़े चाकू क्लीवर(cleaver) का इस्तेमाल करने और आरी को अपने गुड़गांव कार्यालय के पास झाड़ियों में फेंकने की बात स्वीकार की।

2.पूनावाला ने दावा किया कि उसने लिव इन पार्टनर वाकर का कटा सिर महरौली के जंगल में फेंका, जबकि सबूत मिटाने के मकसद से अपना फोन मुंबई में समुद्र में फेंक दिया था।

3. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हिरासत में 14 दिनों के दौरान पूनावाला ने वही सब कबूल किया, जो वो अपने पॉलीग्राफ और नार्को एनालिसिस टेस्ट के दौरान पूछताछ में बता चुका है।

4. श्रद्धा वाकर की हत्या के आरोपी आफताब पूनावाला की जांच के लिए पिछले शुक्रवार को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की चार सदस्यीय टीम तिहाड़ जेल गई थी।

5. पुलिस को पता चला है कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने सनसनीखेज अनुपमा गुलाटी हत्याकांड के बारे में इंटरनेट पर खोज की थी, जिसने 2010 में देहरादून को हिला कर रख दिया था। माना जा रहा है कि उसने श्रद्धा का मारने और उसकी लाश को ठिकाने लगाने पूरी प्लानिंग की थी। अनुपमा गुलाटी की उनके पति राजेश गुलाटी ने 17 अक्टूबर, 2010 को हत्या कर दी थी। उसने कई दिनों तक लाश को डंप करने से पहले उसके शरीर को 72 टुकड़ों में काटकर रख लिया था।

6. जेल अधिकारियों के मुताबिक,आफताब की कोठरी में दो और कैदी हैं। इस बीच, मामले के जांचकर्ताओं में से एक ने कहा कि आफताब बहुत चालाक है। इस मामले में और कोई नया मोड़ आने के पूरे चांसेज हैं।

7. 1 दिसंबर को आफताब का नार्को टेस्ट कराया गया था। तब उसने कथित तौर पर स्वीकार किया गया था कि उसने अपनी प्रेमिका की हत्या की थी। टेस्ट के दौरान आफताब ने यह भी खुलासा किया कि उसने श्रद्धा के कपड़े कहां डिस्पोज किए थे।

8. बाद में फॉरेंसिक साइंस लैब (FSL) के विशेषज्ञों ने भी पोस्ट-नार्को टेस्ट के दौरान आफताब से बातचीत की। पोस्ट नार्को टेस्ट किसी भी विषय के नार्को टेस्ट का अहम हिस्सा होता है और इसके बिना नार्को टेस्ट की प्रक्रिया अधूरी है।

9 .Live In पार्टनर श्रद्धा की क्रूर तरीके से हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद आफताब पूनावाला को शुरू से ही इसमें दिलचस्पी रही थी कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में किसी सरकार बन रही है? उसने तिहाड़ जेल के पुलिसकर्मियों से दिल्ली MCD चुनावों के नतीजों को लेकर भी पूछताछ की थी।

10. आफताब तिहाड़ जेल नंबर-4 में कैद है। उसके संदिग्ध चरित्र को देखते हुए दूसरे कैदियों से अलग एक सेल में रखा गया है। सेल में CCTV कैमरे लगे हैं, ताकि उस पर निगरानी रखी जा सके।

11. श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब अमीन ने 18 मई की रात 10 बजे श्रद्धा का कत्ल कर दिया। पूनावाला ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर का गला घोंट दिया था। उसके शरीर के 35 से 36 टुकड़े कर दिए थे।

12. आफताब ने श्रद्धा की लाश के टुकड़े कई दिनों तक शहर भर में फेंकने से पहले दक्षिण दिल्ली में अपने महरौली स्थित आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखे थे।