उत्तराखंड : दोस्त ने नशे में दी गाली तो पत्थर से कुचल दिया चेहरा

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: टिहरी जिले के मुनिकी रेती थाना क्षेत्र में युवक की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने वाले ल दो हत्यारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी मृतक के दोस्त ही थे. आरोपियों की पहचान भूपेंद्र निवासी ग्राम चमेली जनपद टिहरी गढ़वाल और विकेश निवासी यमकेश्वर जनपद पौड़ी गढ़वाल के रूप में हुई है. इस मामले का खुलासा टिहरी एसएसपी नवनीत भुल्लर ने मुनिकीरेती थाने में किया.

एसएसपी के मुताबिक 20 नवंबर को मुनिकी रेती थाना क्षेत्र में स्थित खारास्रोत के जंगलों में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था. जिसकी शिनाख्त 28 नवंबर विजय सिंह नेगी के रूप में हुई थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी.

जांच के दौरान पुलिस ने हत्या करने वाले मृतक के दो दोस्तों को भद्रकाली के पास से गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी विजय सिंह नेगी के दोस्त थे. तीनों दोस्त शादी में खाना बनाने का काम करते हैं. 19 नवंबर को तीनों दोस्त पिकनिक मनाने के लिए जंगल में पहुंचे थे, इस दौरान नशा अधिक होने की वजह से विजय सिंह ने भूपेंद्र और विकेश को गालियां देनी शुरू कर दी. गुस्से में आकर भूपेंद्र और विकेश ने विजय सिंह नेगी के सिर पर पत्थर से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया. मृतक की पहचान न हो इसलिए उसका चेहरा भी बुरे तरीके से कुचल दिया.

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पत्थर भी बरामद कर लिया है. एसएसपी नवनीत भुल्लर ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के लिए भेज दिया गया है. वहीं, इस मामले का खुलासा करने वाली पूरी पुलिस टीम को उन्होंने पांच हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है.