ग्रामीण इलाको के लिए ये छोटा सा जेनरेटर है बड़ा काम का ,कही पर भी ले जा सकते है साथ

खबर शेयर करें -

अगर आप ग्रामीण इलाके में रहते हैं जहां बिजली काफी कम आती है या ना के बराबर मिलती है तो यह खबर आपके लिए है । अगर आप केइलाको में बीच कार्यक्रम पावर कट की समस्या लगातार बनी रहती है या घंटे या 2 घंटे 4 घंटे बिजली काटी जाती है तो आपके लिए बेहतर विकल्पों में से एक होगा ये Portable Solar Generator

आप इसे फ्लिपकार्ट या अमेजॉन के माध्यम से खरीद सकते हैं

क्योंकि लगातार 6 घंटे तक बिजली ना आने से आप मूलभूत सेवाएं इस्तेमाल करने की समस्याओं से घिरे रहते हैं जिससे आपके बच्चों की भी पढ़ाई- लिखाई आवश्यकताएं पूरी नहीं हो पाती। फिलहाल यहां पर हम जिस सोलर पावर की बात कर रहे हैं उसका नाम Portable Solar Generator है आप इसे फ्लिपकार्ट या अमेजॉन के माध्यम से खरीद सकते हैं इसकी कीमत ₹17999 है ऑफर के समय में इसे और भी कम कीमत में खरीदा जा सकता है।

इसे आप एक छोटे से बैग में रखकर भी कहीं भी ले जा सकते हैं

ये जेनरेटर आकार और वजन में काफी छोटा होता है इसे कहीं भी लाने और ले जाने में आसानी होती है इसे आप एक छोटे से बैग में रखकर भी कहीं भी ले जा सकते हैं। आप अपने अनुसार जहां पर पावर की जरूरत हो वहां पर ले जा सकते हैं और वहां पर लगा सकते हैं। इस पोर्टेबल सोलर जेनरेटर से 24 घंटे तक एलईडी बल्ब आसानी से चला सकते हैं ,इससे 3 घंटे तक रेफ्रिजरेटर ,2 घंटे से ज्यादा टेबल फैन चलाया जा सकता है। इसके अलावा इससे आप 3 घंटे तक स्मार्ट टीवी आसानी से देखते हैं , वहीं 4 घंटे से ज्यादा किसी लैपटॉप को पावर सप्लाई कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप इस सोलर पावर जेनरेट की मदद से 10 बार से ज्यादा तक किसी भी ड्रोन की बैटरी को चार्ज कर सकते हैं। सब मिलाकर बात यही है कि आप पोर्टेबल जनरेटर से लगभग अपने घर में इस्तेमाल होने वाले सभी इलेक्ट्रिक डिवाइसों का इस्तेमाल कर सकते हैं।