चलते-फिरते कहीं भी कर लें Charge Card से फोन चार्ज, मिनटों में फुल हो जाएगी बैटरी

खबर शेयर करें -

आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए किस डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं? अगर जवाब चार्जर है तो ये सही लेकिन अगर घर से बाहर हैं जहां कोई पावर सोर्स नहीं जिससे चार्जर की वायर कनेक्ट होकर बिजली मिले और फिर फोन चार्ज हो सके, तो ऐसी परिस्थिति में आप क्या करेंगे?

शायद इसका भी जवाब आप देते हुए पावर बैंक कहेंगे। ट्रैवलिंग के दौरान पावर बैंक एक बेस्ट ऑप्शन माना जाता है, लेकिन कहीं ना कहीं साथ में इसे केयरी करना कई बार थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप चार्ज कार्ड  डिवाइस का यूज कर सकते हैं।

क्या है चार्ज कार्ड 

जी हां, चार्ज कार्ड एक ऐसा डिवाइस है जिसे आप अपने पर्स या पॉकेट में आसानी से रख सकते हैं। इस कार्ड की मदद से तुरंत स्मार्टफोन फुल चार्ज हो सकता है। इस डिवाइस को चार्जिंग कार्ड के नाम से भी जाना जाता है। देखने में ये किसी क्रेडिट या डेबिक कार्ड की तरह लगेगा लेकिन काम पावर बैंक की तरह करता है।

मार्केट में इसकी काफी बिक्री हो रही है। बढ़ती मांग का सबसे बड़ा कारण ये है कि इस डिवाइस को पॉकेट में रख सकते हैं और ये फोन को चार्ज कर सकता है। इसे अलग-अलग वेरिएंट के साथ देखा जा सकता है। इसका वजन 10 ग्राम से लेकर 50 ग्राम के बीच होता है, लेकिन डिजाइन में ये पतला ही होता है जो आसानी से कहीं भी फिट हो सकता है।

कितनी mAh बैटरी मिलेगी?

इमरजेंसी के तौर पर ये चार्जिंग कार्ड बड़ा काम आ सकता है। इसमें 2300mAh की बैटरी होती है। इसके इस्तेमाल से फोन को ठीक-ठाक चार्ज किया जा सकता है। इससे चार्ज फोन घंटों चार्ज हो सकता है। फोन को चार्ज करने के लिए मार्केट में ये एक ट्रेंडिंग प्रोडक्ट बन चुका है।

कीमत

बात करें कीमत की तो चार्जिंग कार्ज को आप 500 रुपये से 2000 रुपये तक की कीमत के बीच खरीद सकते हैं। अलग-अलग वेरिएंट की कीमत मार्केट में अलग-अलग है। आप चाहें तो इसे फ्लिपकार्ट या अमेजन जैसी ई-कॉमर्स साइट से खरीद सकते हैं।