देह व्यापर में धकेली जा रही थीं 14 हज़ार लड़कियां, ऐसे पकड़ा गया रैकेट

खबर शेयर करें -

हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस को देह-व्यापर के गोरकधंधे में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने वेश्यावृत्ति का राजफास करते हुए 17 लोगों को हिरासत में लिया है. खबर के मुताबिक़, करीब 14 हजार से ज्यादा लड़कियों को छुड़ाया गया है, जिनमें कुछ विदेशी भी हैं.

साइबराबाद के पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र ने कहा कि यह धंधा बड़े ही शातिर तैरके से दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद से ऑनलाइन चलाया जा रहा था. पुलिस ने कहा कि सभी आरोपी देश के तमाम हिस्सों से महिलाओं व युवतियों की खरीद में शामिल थे और एक बड़े अपराध को अंजाम दे रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने अपनी टीम गठित करके इन आरोपियों को धर-दबोचा। आइये आपको पूरे मामला तफ्सील से बताते हैं:

विदेशी महिलाएं भी शामिल

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि सभी आरोपियों ने कॉल सेंटर और व्हाट्सएप के माध्यम से वेबसाइटों पर विज्ञापन पोस्ट कर कस्टमर्स से संपर्क किया. ये सभी आरोपी अपने खरीदारों को तमाम होटलों में महिलाओं तक पहुँचने की सहूलियत भी दे रहे थे. वेश्यावृत्ति में कुल 14,190 महिलाएं शामिल थीं, जिनमें से 50% पश्चिम बंगाल से, 20% कर्नाटक से, 15% महाराष्ट्र से, 3% बांग्लादेश, नेपाल, थाईलैंड, उज्बेकिस्तान और रूस जैसे देशों से थीं. पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस का 17 मुल्ज़िमों पर शिकंजा

ख़बर है कि इस मामले में खरीदार नकद या डिजिटल भुगतान ऐप के माध्यम से भुगतान करते थे. सभी आरोपियों को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 370 (गुलाम के रूप में किसी व्यक्ति की खरीद या बिक्री) के तहत साइबराबाद के चार पुलिस स्टेशनों में मामला दर्ज किया गया है. साथ ही अनैतिक व्यापार (रोकथाम) पर कानून के अनुच्छेद 3, 4 और 5 के तहत भी कार्यवाई की जा रही है. तफ्तीश के बाद आरोपियों को सख़्त सजा दी जाएगी।