सिर्फ 193 रुपये महीने पर घर लायें 5 स्टार रेटिंग वाले गीजर, अब खूब करो इस्तेमाल बिजली का बिल आएगा कम

खबर शेयर करें -

गीजर जो आमतौर पर वॉटर हीटर के नाम से भी जाने जाते हैं, आजकल हर घर की जरूरत है। सर्दी के मौसम में सबसे ज़्यादा इनकी जरूरत पड़ती है और ख़ासतौर पर तब जब आपको नहाना हो। कोई भी गीजर लेते वक़्त कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए,जिसमें पॉवर, कंसम्पशन, कैपेसिटी और हीटिंग टाइम शामिल है। आप अगर ऐसा गीजर लेना चाहते हैं जो आपका बिजली का बिल बचाए और आपकी जरूरत को भी पूरा करे, तो हम आपको ऐसे कुछ शानदार मॉडल्स बता रहें हैं। आइए डिटेल में बात करते हैं इन गीजर के बारे में –

Candes Geyser (10 लीटर)

EMI ₹193 से शुरू

सबसे पहले candes ब्रांड के Gracia मॉडल की जानकारी देते हैं। इसकी बॉडी एबीएस मटेरियल से बनी है, जो रस्ट प्रूफ और काफी स्टाइलिश है। यह 10 लीटर की बड़ी कैपेसिटी के साथ आता है, जो मीडियम और बड़ी फैमिली के लिए अच्छा मॉडल साबित हो सकता है। इसमें 5 लेयर सेफ्टी मिलती है,जिसमें थर्मोस्टेट, कट-आउट, सेफ्टी वाल्व, फ्यूज प्लग और मोल्डेड प्लग शामिल है। यह मॉडल 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के भी साथ आता है,जो आपका सालाना बजली का बिल भी कम रखने में मदद करता है।

सुपीरियर क्वालिटी से बना यह गीजर आपको वाइट कलर में ऑनलाइन 4,049 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा। इसके साथ ही आपको 1 साल प्रोडक्ट और 5 साल टैंक पर भी वारंटी मिलती है।

Hindware Geyser (10 लीटर)

EMI ₹340 से शुरू

Hindware ब्रांड का Xceed मॉडल भी आपकी पसंद बन सकता है। यह 10 लीटर की बड़ी क्षमता के साथ आता है, जो मीडियम और बड़ी साइज फैमिली के लिए परफेक्ट मॉडल हो सकता है। फीचर्स के मामले में आपको इसमें ग्लास लाइन टैंक, हाई क्वालिटी मटेरियल, i-थर्मोस्टेट और बेहतर सेफ्टी ऑप्शन भी मिल जाते हैं। सालाना बिजली का बिल भी कम रखने के लिए यह मॉडल 5-स्टार रेटिंग से लैस मिल जाता है। इस रस्ट -फ्री गीजर को आप वाइट कलर में ऑनलाइन 7,107 रुपये की कीमत और साथ ही 2 साल प्रोडक्ट और 5 साल टैंक पर वारंटी से लैस मिल जाएगा।

V-Guard Geyser (10 लीटर)

EMI ₹337 से शुरू

आखिरी में बात करते हैं V-Guard ब्रांड के Victo मॉडल की,जो 10 लीटर की कैपेसिटी से लैस मिलता है। यह मॉडल भी 5-स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है। यह मॉडल छोटी साइज फैमिली के लिए अच्छा मॉडल है। आपके घर अगर हार्ड पानी आता है,जो यह गीजर परफेक्ट चॉइस बन सकता है। इसको हाई क्वालिटी मटेरियल से बनाया गया है,जो इसे रस्ट-प्रूफ भी बनाता है। सेफ्टी की बात करें तो, एडवांस्ड थर्मोस्टेट और थर्मल कट-आउट मिलता है जो ओवरहीट प्रोटेक्शन देता है, इसके साथ ही 5-इन -1 मल्टी-फंक्शन सेफ्टी वाल्व पर ज़्यादा प्रेशर बिल्ड-अप होने पर वैक्यूम फॉर्मेशन और रिवर्स वाटर फ्लो को रोकता है। आप इस गीजर को वाइट कलर में ऑनलाइन 7,048 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं। इसके साथ ही आपको प्रोडक्ट पर 2 साल, हीटिंग एलिमेंट पर 3 साल और इनर टैंक पर 5 साल की वारंटी मिल जाती है।