बिन्दुखत्ता में आकाशीय बिजली गिरने से दो दुधारू पशुओं की मौत, लाखों रुपए के विद्युत उपकरण फुके

लालकुआं: बिन्दुखत्ता के इंदिरा नगर प्रथम विकास पुरी में आकाशीय बिजली गिरने से गौशाला में बदी दो दुधारू पशुओ की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि लाखों रुपए का उपकरण सामान जलकर नष्ट हो गया।


गुरुवार की रात को बिंदुखट्टा की इंदिरा नगर प्रथम विकास पुरी निवासी देवी दत्त चंदोला के गौशाला व आवासीय घर में आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे उनकी गौशाला में दो दुधारू गाय मौके पर ही झुलस कर मर गई जबकि घर व गौशाला की दीवारों में दरारें पड़ गई। इसके अलावा विद्युत वायर और उपकरण भी फुक गए। जोरदार धमाके से गिरी आकाशी बिजली के कारण ग्रामीण व उसके परिजनों में दहशत फैल गई। आकाशीय बिजली गिरने से ग्रामीणों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने पीड़ित व्यक्ति को शासन प्रशासन से आर्थिक सहायता देने की मांग की है।
यह भी पढ़े 👉 कोरोना संक्रमण का असर, कई रेलगाड़ियां निरस्त
पीड़ित ग्रामीण देवी दत्त चंदोला ने बताया कि रात्रि में अचानक तेज धमाके के साथ आकाशीय बिजली गिरी। अभी वह कुछ समझ पाते कि घर के विद्युत बोर्ड को उपकरण से धुआं निकलने लगा। और पूरे घर में अंधेरा छा गया। परिजनों द्वारा गौशाला में जाकर देखा गया तो वहां दो गाय मृत पड़ी हुई थी। जब की दीवारों पर दरारें पड़ने के साथ ही काली पड़ गई थी।

Ad