सिर्फ 3 मिनट में थ्रीव्हीलर से बन जाता है इलेक्ट्रिक स्कूटर, हीरो ने लांच किया अब तक का सबसे शानदार Surge S32 ev, जाने कीमत से फीचर्स तक

खबर शेयर करें -

Hero ने एक ऐसा इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किया है जो थ्री-व्हीलर से दो पहियों वालो इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल जाता है। यह कुछ वैसा ही है जैसा कि क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म Dark Knight में दिखाया जाता है।

जहां पर बैटमैन की कार एक बाइक में बदल जाती है। Hero MotoCorp के स्टार्टअप Surge की ओर से इसे पेश किया गया है। यह Surge S32 के नाम से मार्केट में उतारा गया है। आइए जानते हैं इसके बारे में सभी डिटेल्स

Surge S32 Electric Vehicle
Surge S32 एक ऐसा अनोखा थ्रीव्हीलर है जो सिर्फ 3 मिनट में इलेक्ट्रिक स्कूटर में तब्दील हो जाता है। RPG Group के चेयरमैन हर्ष गाएंका ने इसका वीडियो भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है। Hero Surge S32 को टू-इन-वन कन्वर्टीबल इलेक्ट्रिक व्हीकल कहा जा सकता है। यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है और एक इलेक्ट्रिक 3W रिक्शा भी है। सिर्फ तीन मिनट में यह रिक्शा से स्कूटर में बदल सकता है।

Surge S32 Electric Vehicle features
Surge S32 Electric Vehicle को एक कार्गो व्हीकल भी कहा जा सकता है। यह 3W इलेक्ट्रिक कार्गो है। इसमें फ्रंट पैसेंजर केबिन दिया गया है। जिसके साथ विंडस्क्रीन, हेडलाइट्स, टर्न इंडिकेटर, और वाइंड स्क्रीन वाइपर भी आते हैं। हालांकि कार्गो में अभी कंपनी दरवाजों के लिए कोई सुविधा नहीं दे रही है, लेकिन आने वाले समय में जिप डोर फीचर भी जोड़ा सकता है। रोचक रूप से एक बटन दबाते ही फ्रंट वाइंडशील्ड सेक्शन वर्टिकल तरीके से ऊपर उठ जाता है जिससे यह एक स्कूटर में बदल जाता है।

केबिन पूरा ट्रांसफॉर्म हो जाता है और स्कूटर सामने आ जाता है जिसके अपने LED हेडलाइट्स हैं, टर्न इंडिकेटर हैं, और स्विच गियर है। Surge S32 में पावर और बैटरी को 3W व्हीकल, और 2W स्कूटर में बांटा गया है। 3W व्हीकल में 10 kW (13.4 bhp) इंजन है, जबकि स्कूटर में 3 kW (4 bhp) इंजन है। 3W कार्गो के 11KWh बैटरी मिलती है जबकि स्कूटर के लिए 3.5kWh बैटरी मिलती है।