कोरोना से बिन्दुखत्ता में एक व बरेली रोड में दो मौत, 11 मिले कोरोना संक्रमित

लालकुआं: क्षेत्र में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। मोटाहल्दू व हल्दूचौड़ निवासी व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के चलते एसटीएच चिकित्सालय में मौत हो गई। वहीं बिन्दुखत्ता निवासी व्यक्ति की भी कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। प्रशासन द्वारा बिन्दुखत्ता के दो क्षेत्रों को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया है। तथा जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से मौत हुई है वहां 56 लोगों के सैंपल लिए हैं। शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में लालकुआं, बिन्दुखत्ता और बरेली रोड क्षेत्र में 11 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।
यह भी पढ़े 👉 तीन मई तक लगाये गये कोविड कर्फ्यू में नये इलाके भी शामिल किये गये
बिंदुखत्ता के इंदिरानगर प्रथम निवासी व्यक्ति की रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमण के बाद उपचार के दौरान गत दिवस निधन हो गया। 50 वर्षीय उक्त व्यक्ति के निधन से परिवार में कोहराम मच गया। प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से उक्त क्षेत्र में 26 लोगों की कोरोना जांच की। एक व्यक्ति की रेंडम जांच की गई तो बिन्दुखत्ता निवासी उक्त युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रशासन द्वारा उक्त क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा घोड़ानाला क्षेत्र में जहां दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं उक्त क्षेत्र को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। इस क्षेत्र में कुल 30 लोगों की कोरोना जांच की गयी। इधर शुक्रवार की शाम को जारी हेल्थ बुलेटिन में मोटाहल्दू एक, हल्दूचौड़ एक, लालकुआं सात और बिंदुखत्ता क्षेत्र में दो लोग संक्रमित मिले हैं। जिन्हें परिवार समेत होम आइसोलेट कर दिया गया है।
इधर शुक्रवार की प्रातः मोटाहल्दू व हल्दूचौड़ निवासी व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के चलते एसटीएच चिकित्सालय में उपचार के दौरान निधन हो गया। उक्त निधन से उसके परिवार में कोहराम मच गया है।
इधर लालकुआं नगर पंचायत क्षेत्र से लगे ग्रामीण इलाकों में लोगों की भारी भीड़ भाड़ को देखते हुए जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बंगाली कॉलोनी, बजरी कंपनी, हाथीखाना, नगीना कॉलोनी, खड्डी मोहल्ला, बिंदुखत्ता, घोड़ानाला, हल्दूचौड़, बेरीपड़ाव, मोटाहल्दू समेत पूरे बरेली रोड क्षेत्र में शनिवार की दोपहर 3 बजे से कर्फ्यू लागू कर दिया है। सूचना के बाद उक्त क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है।
वहीं भारतीय स्टेट बैंक की लालकुआं शाखा को शुक्रवार की प्रातः 2 दिन बंद रखने के बाद खोल दिया गया। इससे पूर्व एसबीआई के अंदर एवं बाहर नगर पंचायत द्वारा सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। इसके अलावा भी नगर पंचायत ने संपूर्ण बाजार एवं नगर से लगी बस्तियों में सैनिटाइजेशन किया।

Ad