उत्तराखंड से किसको मिलेगा राज्यसभा का टिकट, फिर से अनिल बलूनी या इस बार भी चौंकाएगी भाजपा

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड से राज्यसभा का टिकट किसे मिलेगा, इसको लेकर कयासबाजी शुरू हो गई है। बता दें कि प्रदेश में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का कार्यकाल खत्म होने के चलते रिक्त हुई एक राज्यसभा सीट के लिए मतदान 27 फरवरी को होगा।

15 फरवरी तक राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन होगा। 16 फरवरी को स्क्रूटनी होगी। 20 फरवरी को नाम वापसी का अवसर मिलेगा। 27 फरवरी को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक विधानसभा में मतदान होगा। शाम पांच बजे से मतगणना होगी। माना जा रहा है कि अनिल बलूनी को फिर से राज्यसभा भेजा जा सकता है।

हालांकि पार्टी के अंदर अनिल बलूनी को लोकसभा का चुनाव लड़ाने की कयासबाजी चल रही है। अनिल बलूनी पौड़ी गढ़वाल सीट से आते हैं। ऐसे में एक धड़ा उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने की बात भी कर रहा है। पौड़ी गढ़वाल सीट पर तीरथ सिंह रावत वर्तमान में सांसद हैं।

इस सीट पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी दावेदार माने जा रहे हैं। लेकिन जिस तरह से भाजपा अब तक चौंकाती आई है। ऐसे में किसी को भी राज्यसभा भेज सकती है। जबकि किसी को भी लोकसभा से चुनाव लड़ा सकती है। वर्तमान में उत्तराखंड से नरेश बसंल और डॉ कल्पना सैनी भी राज्यसभा सांसद है। ऐसे में इस बार भाजपा राज्यसभा किसको भेजती है। इसके लिए अभी इंतजार करना होगा