दो गुटों का आपसी विवाद खूनी संघर्ष में बदला जिसमें एक व्यक्ति की मौत

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल से बड़ी खबर सामने आई है। यहां दो गुटों का आपसी विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।


जिला मुख्यालय के तल्लीताल हरिनगर क्षेत्र में बुधवार को रमजान के पहले दिन मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में नमाज के बाद लेनदेन के विवाद में खूनी संघर्ष हो गया। घटना में घायल हुए दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर व्यक्ति को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। इनमें से एक की रास्ते में मौत हो गई। जबकि दूसरे को एसटीएच भर्ती कराया गया।
बुधवार को तल्लीताल स्थित छोटी मस्जिद से रमजान की नमाज के बाद लोग बाहर निकल रहे थे। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। मस्जिद से निकले अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को किसी तरह अलग किया और समझा-बुझाकर घर भेज दिया। लेकिन इसके कुछ देर बाद ही लाठी-डंडों, हॉकी और धारदार हथियार से लैस दोनों पक्ष हरिनगर में फिर भिड़ गए। घायलों को बीडी पांडे अस्पताल लाया गया। अस्पताल में भी दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई।

यह भी पढ़े 👉 अनियंत्रित होकर कार खाई में गिरी 3 लोगों की दर्दनाक मौत

खूनी संघर्ष की सूचना पर मल्लीताल और तल्लीताल पुलिस मौके पर पहुंची। मारपीट में एक पक्ष के शहाबुद्दीन, उसके बेटे आरिफ उर्फ आशु और साहिल जबकि दूसरे पक्ष के दो भाई शामिन और नवाब पुत्र मोहम्मद यासीन बुरी तरह घायल हो गए। पहले पक्ष के शहाबुद्दीन और दूसरे पक्ष के शामिन को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। हल्द्वानी ले जाते वक्त शामिन (30) की रास्ते में ही मौत हो गई। जबकि शहाबुद्दीन को एसटीएच भर्ती कराया गया। तल्लीताल एसओ विजय मेहता ने बताया कि मृतक शामिन का दूसरे पक्ष से लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि दो सौ रुपये को लेकर विवाद था। एसओ ने बताया कि संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

Ad